LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बड़ी खबर : चिराग पासवान आज से चुनाव प्रचार की करने जा रहे शुरुआत

पिता का श्रद्धा कर्म पूरा करने के बाद चिराग पासवान आज से चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे है. इससे पहले वो एलजेपी का विजन डॉक्यूमेंट भी जारी करेंगी. सुबह साढ़े दस बजे सबसे पहले पटना के पार्टी दफ्तर में विजय डॉक्यूमेंट जारी किया जाएगा. चिराग पासवान के विजय डॉक्यूमेंट का मेल उद्देश्य ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ होगा. चिराग पासवान पिछले कुछ समय से इसी मंत्र पर चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक विजन डॉक्यूमेंट में बिहार के विकास की बातें होंगी. रोटी, रोजगार पर ड्रीम प्लान होगा, पलायन रोकने का रोडमैप बताया जाएगा. इसके अलावा बंगला योजना के तहत सस्ते दर पर मकान, नीतीश के सात निश्चय में हुए घोटाले की जांच, चीनी मीलों को फिर से शुरू करने का प्लान, महिला सुरक्षा के उपाय, किन्नरों के लिए विशेष योजना और अयोध्या के तर्ज पर सीतामढ़ी में माता सीता का मंदिर बनाने का वादा किया जाएगा.

Nitish Kumar did injustice to Chirag Paswan says Tejashwi Yadav - तेजस्वी  यादव का सीएम नीतीश कुमार पर हमला, बोले- उन्होंने चिराग पासवान के साथ किया  अन्याय

विजय डॉक्यूमेंट लॉन्च करने से पहले चिराग ने कहा नीतीश कुमार ने जिस तरह मेरे पिताजी के साथ व्यवहार किया उसका मुझे दुख तो है. पिताजी के मरने के बाद भी उनका व्यवहार दुख पहुंचाता है. ख़ैर उससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है, क्या मैं तेजस्वी से यह सवाल पूछूं कि पिछले 5 सालों में आपने एक भी हॉस्पिटल क्यों नहीं बनवाया? या यह पूछूं कि 15 साल पहले आपने क्या किया था? जो बच्चा उस वक्त 5 साल का रहा होगा वह इस बार वोट कर रहा है उसको क्या जवाब देंगे नीतीश कुमार.

पिता राम विलास पासवान के देहांत के बाद चिराग पासवान के हाथों में लोक जनशक्ति पार्टी का भविष्य है. ये चुनाव इनकी पहली परीक्षा है. चिराग पासवान ने नीतीश के नेतृत्व को नकारते हुए अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया हैं..अगर ये दांव सफल रहा और 10 नवंबर को नतीजों के दिन ये बिहार के नए किंग मेकर होंगे.

Related Articles

Back to top button