LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

एक बार फिर यूपी के बरेली में कथित लव जिहाद का मामला आया सामने

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है. बरेली में 17 अक्टूबर को एक लड़की गायब हो गई थी, घर वालों का आरोप है कि दूसरे समुदाय के लड़के ने जबरन उससे शादी कर ली है. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने में पहुंचकर हंगामा किया और लड़के को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की गई.

हालांकि, परिवारवालों द्वारा दिए गए बयान के बाद खुद एक लड़की ने वीडियो जारी किया है. जिसमें लड़की कह रही है कि वो बालिग है और वो अपनी मर्जी से आई है, ऐसे में इसमें कोई जोर जबरदस्ती नहीं है. दूसरी ओर लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि मेरी लड़की 8 लाख रुपये और सोने की चैन ले गई है, ऐसे में मुझे डर है कि ये उसकी हत्या ना कर दें.

बरेली में 'लव जिहाद' का मामला, परिवार बोला- कैश-ज्वेलरी के साथ लड़की को भगा  ले गया युवक - Uttar Pradesh bareilly love jihad case bjp vhp leaders  protest - AajTak

इस पूरे मामले को लेकर भाजपा और विहिप कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया, जहां पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इस मामले में लापरवाही और लाठीचार्ज होने के बाद चौकी इंचार्ज समेत कुछ सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

इस मामले में विहिप और अन्य संगठनों का आरोप है कि आरोपी लड़के ने लड़की के साथ जबरदस्ती की है और धोखा देकर उसे ले जाया गया है. सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें हैं जो ये साबित करती हैं कि ये मामला लव जेहाद का हो सकता है.

बरेली में 'लव जिहाद' का मामला, परिवार बोला- कैश-ज्वेलरी के साथ लड़की को भगा  ले गया युवक - Uttar Pradesh bareilly love jihad case bjp vhp leaders  protest - AajTak

छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी बीएससी में पढ़ती है और कंप्यूटर की कोचिंग के लिए जाती है. 17 अक्टूबर को उनकी बेटी कोचिंग से वापिस नहीं आई तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. जिसके बाद पता चला कि एक लड़का उसे कहीं ले गया है. छात्रा के पिता का आरोप है कि वो तो समझते थे कि लड़का हिन्दू होगा क्योंकि उसके माथे पर टीका लगा हुआ है.

Related Articles

Back to top button