बिहार

नीतीश फिर चुनाव जीत गए तो बिहार बर्बाद हो जाएगा : लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने बुधवार देर रात गया के अत्री विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अपने पिता रामविलास पासवान को भी याद किया। उन्होंने कहा, ये पहला चुनाव है जब मेरे पिता मेरे साथ नहीं हैं। मैं अकेला हूं लेकिन आपकी उम्मीदों को पूरा करने का भरपूर प्रयास करूंगा।

वहीं, चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आक्रामक तेवर अपनाते हुए कहा कि यदि नीतीश गलती से भी चुनाव जीत गए तो बिहार बर्बाद हो जाएगा। उन्होंने कहा, मुझे हैरानी है कि वह कैसे जातिवाद को बढ़ावा दे रहे हैं।

पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए चिराग ने कहा कि जो आदमी सांप्रदायिकता को बढ़ावा दे, उसके नेतृत्व में बिहार के विकास की कल्पना करना भी उचित नहीं है। इसलिए यदि मुख्यमंत्री फिर से जीते तो हमारा बिहार हार जाएगा।

कांग्रेस ने बुधवार को बिहार विधानसभा के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया। इसमें पार्टी ने सत्ता में आने पर दस लाख सरकारी नौकरी, कृषि ऋण माफी और हर महीने 1500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। कांग्रेस ने किसानों को बिजली बिल में पचास फीसदी छूट देने और तीनों कृषि कानून वापस लेने का भी वादा किया है।

Related Articles

Back to top button