LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशस्वास्थ्य

क्या पाकिस्‍तान में फ‍िर पूरी तरह लगने वाला है लॉकडाउन यहाँ जाने ?

पाकिस्‍तान में कोविड-19 मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इसकी वजह है वहां लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन न करना. इससे पाकिस्‍तान सरकार चिंतित है. लिहाजा, कोरोना के मामलों की संख्या में कोई कमी नहीं होने के कारण नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर ने बुधवार को चेतावनी दी कि अगर लोग स्वास्थ्य संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्‍ती से पालन नहीं करते हैं तो उनके पास फिर से सेवाओं को बंद करने का आदेश देने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा.

परिवहन क्षेत्र, बाजारों, मैरिज हॉल, रेस्तरां और सार्वजनिक समारोहों को उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों के रूप में घोषित करते हुए केंद्र ने प्रांतों को उन पर ध्यान केंद्रित करने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाने की सलाह दी.

Lockdown Extension in UP: यूपी में फिर लॉकडाउन, 10 से 13 जुलाई तक होगा  लागू, जानें क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद - Lockdown extension in uttar  pradesh from july to july know

एनसीओसी द्वारा बढ़ते संक्रमण की प्रवृत्ति की निगरानी के लिए बुलाए गए विशेष सत्र में ये टिप्पणियां की गईं. इसमें सभी प्रांतों के मुख्य सचिवों ने सत्र में भाग लिया.बाद में शाम को स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉ. फैसल सुल्तान ने कराची, हैदराबाद, मुल्तान, इस्लामाबाद, मुजफ्फराबाद, मीरपुर और गिलगिट जैसे बड़े शहरों में बिगड़ती स्थिति की चेतावनी दी.

Related Articles

Back to top button