LIVE TVMain Slideखबर 50देशव्यापार

एंटी शिप मिसाइल ने दिखाई अद्भुत ताकत वीडियो वायरल

भारत ने शुक्रवार को एंटी शिप मिसाइल की सक्सेसफुल टेस्टिंग की है. नौसेना के कॉर्वेट INS प्रबल से मिसाइल को लॉन्च किया गया. इसका भारतीय नौसेना ने वीडियो शेयर किया जिसमें आईएनएस प्रबल से मिसाइल को लॉन्च किया गया था.

इस मिसाइल ने सटीक निशाना लगाते हुए एक जहाज को डुबो दिया. एक ट्वीट के अनुसार INS प्रबल ने , प्रैक्टिस ड्रिल के दौरान एंटी-शिप मिसाइल लॉन्च किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि मिसाइल ने अपने जिस लक्ष्य को निशाना बनाया वह समुद्र में डूब गया.यह मिसाइल अरब सागर में कहीं लॉन्च हुई थी जिसका लक्ष्य एक पुराना जहाज था जो डीकमीशन हो चुका था. यह एंटी शिप मिसाइल अधिकतम दूरी तक सटीक हमला करने में सक्षम है.

इससे पहले गुरुवार को भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने नौसेना के ‘कैरियर बैटल ग्रुप’ के चुनिंदा अधिकारियों को आईएनएस विक्रमादित्य से किये गए एक प्रसारण के माध्यम से संबोधित किया और बल की युद्धक तैयारियों की समीक्षा की की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

US will give Harpoon anti ship missiles and torpedoes to India, worth Rs 11  billion 80 crores | अमेरिका भारत को हारपून एंटी शिप मिसाइल और टॉरपीडो देगा,  कीमत 11 अरब 80 करोड़ रुपए - Dainik Bhaskar

अधिकारियों ने कहा कि एडमिरल सिंह ने अपने संबोधन में पिछले कुछ महीनों के दौरान नौसेना द्वारा युद्धक तैयारियों को चरम पर रखने के लिए बल की सराहना की.नौसेना की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि नौसेना प्रमुख ने कैरियर बैटल ग्रुप और उसके अधिकारियों की तैयारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि नौसेना किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार है.

Related Articles

Back to top button