LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

उत्तर प्रदेश : महिलाओं की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज 1500 थानों में बने महिला हेल्प डेस्क का किया शुभारंभ

महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश के 1500 थानों में बने महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अब महिलाएं निःसंकोच थानों में जाकर महिला पुलिस अधिकारियों से अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में आयोजित समारोह के जरिए प्रदेश के सभी थानों में वर्चुअली इस डेस्क का शुभारंभ किया. इससे पहले थाने में महिला हेल्प डेस्क नहीं होता था. साथ ही शिकायत दर्ज करवाने गई पीड़िताओं से पुरुष पुलिस कर्मियों की दुर्व्यवहार की ख़बरें भी सामने आती थीं. अब महिला हेल्प डेस्क के जरिए पीड़ित महिला निःसंकोच थाने में जा सकती है.

महिला सुरक्षा के लिए CM योगी ने 'मिशन शक्ति' का किया शुभारंभ, कहा-  अपराधियों के खिलाफ नहीं बरती जाएगी कोई रियायत - Indian Idol

बता दें कि महिला हेल्प डेस्क को काफी हाईटेक बनाया गया है. यहां पर साइबर एक्सपर्ट से लेकर के सभी तकनीकी जानकार मौजूद होंगे. महिलाओं के साथ चाहे साइबर अपराध हो या फिर अन्य किस्म का अपराध, सभी का निवारण तत्काल इस महिला हेल्प डेस्क के जरिए किया जाएगाा.

Uttar Pradesh: महिलाओं की सुरक्षा के लिए सीएम योगी ने की मिशन शक्ति की  शुरुआत Uttar Pradesh: CM Yogi launches Mission Shakti for protection of  women - Suprabhat Bharat

‘मिशन शक्ति’ के तहत बनाई गई महिला हेल्प डेस्क को लेकर महिलाएं काफी ज्यादा खुश नजर आ रही हैं. एबीपी गंगा ने महिलाओं से खास बातचीत की और जानने की कोशिश की कि आखिरकार महिलाएं ‘मिशन शक्ति’ को किस नजरिए से देखती हैं. क्या अब उन्हें लगता है कि वह सरकार की महिला सुरक्षा को लेकर जो कदम उठा रही है, उससे महिलायें सुरक्षित महसूस करेंगी. जिस पर कई महिलाओं ने खुशी जताई तो कई महिलाओं का कहना था कि वक्त के साथ ही डेस्क की उपयोगिता और महत्व का पता लगेगा.

CM Yogi Adityanath Innaugurates Women Help Desk in All Police Stations of State Mission Shakti ANN

उत्तर प्रदेश सरकार की इस पहल को महिलाएं सकारात्मक नजरिए से देख रही हैं. उनका मानना है कि पहली बार किसी सरकार ने महिलाओं के बारे में इतना सोचा है और उनको सुरक्षा देने के लिए हर संभव प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि अक्सर देखा गया है पीड़ित महिलाएं थाने और पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगा लगा कर थक जाती हैं लेकिन सुनवाई नहीं होती. महिलाओं ने कहा कि अब उन्हें भरोसा होने लगा है कि वे अब सुरक्षित हैं.

Related Articles

Back to top button