व्यापार

सप्ताह के आखिरी सत्र में बढ़त के साथ बंद हुए Sensex, Nifty; ऑटो कंपनियों के शेयर चढ़े

Sensex पर मारुति के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.44 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में 3.31 फीसद और टाटा स्टील के शेयरों में 3.27 फीसद की तेजी

नई दिल्ली।  ऑटोमोबाइल कंपनियों के शेयरों में तेजी से सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex शुक्रवार को 127.01 अंक यानी 0.31 फीसद की तेजी के साथ 40,685.50 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इससे पिछले सत्र में सेंसेक्स 40,558.49 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। इसी तरह NSE का Nifty भी 33.90 अंक यानी 0.28 फीसद की बढ़त के साथ 11930.40 अंक के स्तर पर बंद हुआ। सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो फार्मा को छोड़कर सभी सेक्टर हरे निशान के साथ बंद हुए।

इन शेयरों में रही तेजी-

Sensex पर मारुति के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.44 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में 3.31 फीसद और टाटा स्टील के शेयरों में 3.27 फीसद की तेजी देखने को मिली। इनके अलावा पावरग्रिड, बजाज ऑटो, एनटीपीसी, आईटीसी, टेक महिंद्रा, टाइटन, एशियन पेंट, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, टीसीएस, लार्सन एंड टुब्रो, रिलायंस, ओएनजीसी, एचडीएफसी बैंक और बजाज फाइनेंस के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

गिरावट के साथ बंद हुए ये शेयर-

Sensex पर अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर सबसे ज्यादा 2.36 फीसद तक टूट गए। इसके अलावा एचसीएलटेक, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, कोटक महिंद्रा बैंक, बजाज फिनजर्व, इन्फोसिस, एक्सिस बैंक, नेस्ले इंडिया, भारतीय स्टेट बैंक, सन फार्मा और इंडसइंड बैंक के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

हांगकांग, टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार 0.54 फीसद तक चढ़कर बंद हुए। वहीं, शंघाई में शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। यूरोपीय बाजारों में शुरुआती कारोबार में बढ़त देखने को मिल रही है।

बड़ी संख्या में भारतीय ग्रॉसरी से लेकर फोन और कपड़ों तक की खरीदारी ऑनलाइन कर रहे हैं।
इसी बीच, इंटरनेशनल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड का भाव 0.38 फीसद के उछाल के साथ 42.62 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा था।

वहीं, विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया सात पैसे की गिरावट के साथ 73.61 के स्तर पर रहा।

Related Articles

Back to top button