LIVE TVMain Slideदेशविदेश

बड़ी खबर : भारतीय सेना ने मार गिराया PAK का ड्रोन

जम्‍मू-कश्‍मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान के एक क्वॉडकॉप्टर यानी ड्रोन को मार गिराया है. यह घटना सुबह 8 बजे के करीब की बताई जा रही है. जब एक पाकिस्तानी क्वॉडकॉप्टर LoC पर मंडराता हुआ दिखा.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह पाकिस्‍तानी क्वॉडकॉप्टर चीनी कंपनी डीजेआई ने बनाया था. क्वॉडकॉप्टर का मॉडल मैपिक 2 प्रो बताया जा रहा है. दरअसल पाकिस्तान इन दिनों घुसपैठ करने में नाकाम रहने की वजह से ड्रोन के जरिए जम्मू-कश्मीर की सीमा में हथियार और गोला-बारूद पहुंचाता है.

Indian Army Shot Down Pakistan Army Quadcopter Near LOC : एलओसी पर मंडरा  रहा था पाकिस्तानी सेना का चीनी कॉडकॉप्‍टर, इंडियन आर्मी ने किया ढेर

पाकिस्‍तान ने इन दिनों सर्विलांस और आतंकियों को हथियार पहुंचाने के लिए अनमैन्‍ड एरियल वीकल्‍स का नया इस्‍तेमाल शुरू किया है. पाकिस्तान सीमापार से लगातार ड्रोन की मदद से हथियारों को जम्मू-कश्मीर में भेज रहा है. हाल ही में ऐसी घटनाओं में तेजी आई है.

BSF troops shoot down Pakistan drone along International Border in Arnia  sector of Jammu

पिछले महीने पुलिस को अखनून के एक गांव में असॉल्‍ट राइफलें और पिस्‍तौल मिली थीं. ये हथियार पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए थे. जिसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अखनूर क्षेत्र के गांव से दो AK असॉल्‍ट राइफलें, एक पिस्‍तौल, तीन AK मैगजीन और 90 राउंड बरामद किए.

LoC पर मंडरा रहा था पाक का चीनी क्वाडकॉप्टर, भारतीय सेना ने मार गिराया

ये कोई पहला मामला नहीं था जब पाकिस्तान और उसके आतंकी संगठन उस तरह की गतिविधियों में शामिल होने की जानकारी मिली हो. सीमा पार से अनेकों बार ड्रोन द्वारा हथियार भेजने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

Pulwama Attack: Pakistan Drone Killed On Kutch Border By Indian Force - भारतीय  सेना की ओर एक और बड़ी कार्रवाई, कच्छ सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया  | Patrika News

पिछले दिनों एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा मारे गए आतंकियों से भी हथियार बरामद किए गए थे. पाक एजेंसियों द्वारा किए गए इन कृत्यों का उद्देश्य कश्मीर में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद पाक आतंकवादियों को हिंसा और शांति-व्यवस्था में खलल डालना है.

Related Articles

Back to top button