LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशविदेश

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने करगिल युद्ध से जुड़े PDM की रैली में किये खुलासे

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने करगिल युद्ध से जुड़े कई खुलासे किए हैं. पीएमएल-एन के मुखिया नवाज शरीफ ने कहा है कि 1999 के करगिल युद्ध को पाकिस्तान सेना ने नहीं, बल्कि सेना के कुछ जनरलों ने शुरू किया था, इससे पाकिस्तान की बेइज्जती हुई थी.

नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के संयुक्त विपक्ष पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट की तीसरी रैली को लंदन से संबोधित करते हुए कहा कि इस युद्ध में सेना को बिना रसद और हथियार के लड़ने के लिए भेज दिया गया था. उन्होंने कहा कि जब इस बात की जानकारी उन्हें मिली तो उन्हें बेहद दुख हुआ.

Nawaz Sharif face most difficult time after Kargil War jagran special

नवाज शरीफ ने लंदन से वीडियो लिंक के जरिए क्वेटा में PDM की रैली को संबोधित करते हुए कहा करगिल युद्ध की शुरुआत, जिसमें हमारे कई सैनिक मारे गए, और जिसमें पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान की बेइज्जती हुई, उसे पाकिस्तान की सेना ने नहीं बल्कि सेना के कुछ जनरलों ने की थी, इन लोगों ने देश और सेना को वैसे जगह पर युद्ध में झोंक दिया था, जहां से कुछ हासिल नहीं किया जा सकता था. जब मुझे जानकारी मिली कि हमारे सैनिकों को बिना, भोजन बिना हथियार के चोटियों पर भेज दिया गया है तो मुझे बहुत अफसोस हुआ, वे युद्ध में मारे गए, लेकिन इससे मुल्क को क्या हासिल हुआ?

IAF Nearly Bombed Nawaz Sharif And Pervez Musharraf During Kargil War - करगिल  युद्ध के दौरान मरते-मरते बचे थे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और परवेज  मुशर्रफ | Patrika News

नवाज शरीफ ने कहा कि करगिल युद्ध के पीछे ये वही जनरल थे, जिन्होंने 12 अक्टूबर 1999 को देश में तख्ता पलट किया और मार्शल लॉ लागू कर दिया ताकि वे अपनी गलतियां छिपा सकें और सजा से बच सकें पूर्व पाक पीएम ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने कमरे में घुसकर उनकी बेटी मरियम नवाज शरीफ और उनके पति की निजता को तार-तार किया. नवाज शरीफ ने कहा किसके आदेश पर ऐसा किया? किसके आदेश पर दरवाजे तोड़े गए? अगर प्रांत के मुख्यमंत्री को इस बारे में नहीं पता तो फिर इसके पीछे कौन है?

Related Articles

Back to top button