व्यापार

Paytm Money ने ईटीएफ किया लॉन्च, डेढ़ साल में एक लाख यूजर्स का रखा लक्ष्य

फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी Paytm की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) से मंजूरी के बाद अपने प्लेटफॉर्म पर एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) शुरू किया है। Paytm ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) प्रतिभूतियों का एक संग्रह है, जिसे लोग स्टॉक एक्सचेंज में ब्रोकरेज फर्म के माध्यम से खरीद या बेच सकते हैं। पेटीएम मनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वरुण श्रीधर ने बयान में कहा, ईटीएफ निवेश के ऐसे रास्ते हैं, जिन्हें हर किसी को अपने पोर्टफोलियो में कम लागत पर सूचकांक या बाजार से जुड़े रिटर्न कमाने के लिये जोड़ना चाहिए, हम आवश्यक कारकों के साथ एक उपयोक्ता के अनुकूल इंटरफेस की पेशकश कर रहे हैं, ताकि वे असानी से निर्णय ले सकें और अपनी पसंद के ईटीएफ में आसानी से निवेश करें।’

उन्होंने कहा कि कंपनी अगले 12-18 महीनों में ईटीएफ में मंच के माध्यम से निवेश करने के लिये एक लाख उपयोक्ताओं को लक्ष्य कर रही है।

पेटीएम मनी के जरिए निवेशक इक्विटी में 16 रुपए, गोल्ड में 44 रुपए और निफ्टी में 120 रुपए जैसे कम रकम से ETF में निवेश शुरू कर सकते हैं। पेटीएम मनी ने बयान में कहा कि इसके प्लेटफॉर्म का इंटरेक्टिव इंटरफेस निवेशक की चुने गए ETFs में प्राइस चेंज को ट्रैक करने में मदद करता है। साथ ही यूजर प्राइस अलर्ट भी सेट कर सकता है।

पेटीएम मनी पर ETF का लाइव प्राइस अपडेट होता रहता है। निवेशक ओपन मार्केट आवर में सेल ऑर्डर डाल सकता है और पैसा सीधे अपने बैंक अकाउंट में पा सकता है।

Related Articles

Back to top button