LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर चर्चा की दिया ये बड़ा बयान

कोरोना वायरस का संकट देश और दुनिया में बरकरार है. भारत में इस वक्त कोरोना की कई वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है, इस सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि जब भारत में कोविड वैक्सीन उपलब्ध होगी, तो हर नागरिक को वैक्सीन दी जाएगी, कोई भी छूट नहीं पाएगा.

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन को लेकर चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन के सवाल पर कहा मैं देश को आश्वस्त कराना चाहता हूं कि जैसे ही देश में वैक्सीन उपलब्ध होगी, हर किसी को वैक्सीन दी जाएगी. किसी को छोड़ा नहीं जाएगा

कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में सरकार के वक्त पर लिए गए फैसलों और लोगों की मदद से काफी जान बच पाई हैं, लॉकडाउन लगाने और फिर अनलॉक की प्रक्रिया में जाने की टाइमिंग पूरी तरह से सही थी.

इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस का संकट अभी भी बरकरार है, ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए. त्योहार के दिनों में लोगों को अधिक सतर्क रहना चाहिए, ये मौका किसी भी तरह की ढील देने का नहीं है.

हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया गया है और ना ही भारत सरकार की ओर से किसी तरह के आधिकारीक प्लान की घोषणा की गई है. लेकिन देश में वैज्ञानिक लगातार वैक्सीन बनाने को लेकर काम कर रहे हैं और वैक्सीन का ट्रायल अब आगे की स्टेज में पहुंच गया है.

दरअसल, हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में ऐलान किया था कि सत्ता में आने पर सभी बिहारवासियों को मुफ्त में कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराएगी. जिसके बाद कई तरह के सवाल उठने लगे थे, राजनीतिक दलों ने सरकार की कोविड वैक्सीन प्लान पर निशाना साधा था और इसे चुनावी फायदे से जोड़ा था.

हालांकि, बीजेपी ने सफाई दी थी कि भारत सरकार की ओर से जिस तरह राज्य सरकार को वैक्सीन दी जाएगी, उसके बाद बीजेपी की सरकार राज्य सरकार के स्तर पर लोगों के लिए मुफ्त उपलब्ध कराएगी.

Related Articles

Back to top button