LIVE TVMain Slideदेशबिहार

मुंगेर में जारी हिंसा के बीच चुनाव आयोग ने जिले के डीएम-एसपी को हटाया

बिहार के मुंगेर में जारी हिंसा और आगजनी के बीच चुनाव आयोग ने जिले के डीएम और एसपी को हटाया. दुर्गा पूजा में मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में 1 की मौत और कई घायल हो गए थे. इस घटना से आक्रोशित लोग वहां की एसपी लिपि सिंह को हटाने की मांग कर रहे थे, जो जेडीयू के सांसद आरसीपी सिंह की बेटी हैं. ऐसे में चुनाव आयोग के आदेश के बाद दोनों को हटा दिया गया है.

मिली जानकारी अनुसार अब इस पूरे मामले की जांच मगध कमिश्नर असगबा चुबा आओ करेंगे और सात दिनों के अंदर आयोग को जांच रिपोर्ट सौंपेंगे. वहीं, आज ही मुंगेर में नए डीएम और एसपी की पोस्टिंग की जाएगी. इस संबंध में एडीजी जितेंद्र कुमार ने कहा 26 तारीख की रात्रि में मूर्ति विसर्जन के क्रम में विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हुई और उसको लेकर आगे कार्यवाही की गई उस संबंध में जो कांड दर्ज किए गए हैं. उन कांडों का अनुसंधान किया जा रहा है और अनुसंधान के क्रम में जो भी बातें सामने आएगी उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी.

Munger Scandal: Election Commission Removes SP Lipi Singh And DM After  Violent Protests | बिहार: EC के आदेश पर मुंगेर के DM-SP हटाए गए, मूर्ति  विसर्जन के दौरान हुई हिंसा पर कार्रवाई

उन्होंने कहा कि अभी तक इसमे जो बातें सामने आई है, वो ये है कि मूर्ति विसर्जन को लेकर ही विवाद उत्पन्न हुआ था और आगे की स्थिति स्पष्ट नहीं हुआ है और अभी इसपर कुछ भी कहना अभी अपरिपक्व होगा.

मुंगेर गोलीकांड पर भीड़ का तांडव: फूंक दिया थाना, चुनाव आयोग ने DM-SP को  हटाया

दरअसल, बिहार के मुंगेर में 27 अक्टूबर के रात मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई घटना से नाराज लोगों ने गुरुवार को जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. अनुराग के लिए न्याय की मांग को लेकर मुंगेर के सैकड़ों युवा सड़क पर उतरे और प्रदर्शन करते हुए एसपी कार्यालय पहुंचे. प्रदर्शन कर रहे युवा एसपी कार्यालय और एसडीओ आवास का घेराव कर जमकर पथराव कर रहे हैं. इस हिंसक प्रदर्शन में पुलिस की कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

Election commission Transferred dm and sp of Munger Bihar on heavy protests  | मुंगेर गोलीकांड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, हटाये गए DM और SP | Hindi News,  Zee Hindustan चुनाव

बता दें कि बिहार के मुंगेर में 27 अक्टूबर की रात प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों में झड़प हो गई थी. झड़प इतनी बढ़ गई कि इस दौरान कई राउंड गोलियां चली, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए थी. वहीं, इस घटना में कोतवाली प्रभारी समेत तीन जवान भी घायल हो गए थे. इस घटना के बाद स्थानीय लोग लोग वहां की एसपी लिपि सिंह को हटाने की मांग कर रहे थे और इसी को लेकर आज बवाल किया गया है.

Related Articles

Back to top button