LIVE TVMain Slideदेशविदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस कार्टून विवाद पर दी अपनी प्रतिक्रिया

केवड़िया में एकता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस कार्टून विवाद पर कहा कि कुछ लोग आतंक के समर्थन में खुलकर आ गए हैं. पिछले दिनों पड़ोसी देश से जो खबरें आईं हैं, जिस प्रकार वहां की संसद में सत्य स्वीकारा गया है, उसने इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया है.

आज के माहौल में दुनिया के सभी देशों को, सभी सरकारों को, सभी पंथों को, आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की बहुत ज्यादा जरूरत है. शांति-भाईचारा और परस्पर आदर का भाव ही मानवता की सच्ची पहचान है. आतंकवाद-हिंसा से कभी भी, किसी का कल्याण नहीं हो सकता.

कार्टून विवाद पर भारत ने किया अपने दोस्त फ्रांस का समर्थन, "मैक्रों पर  व्यक्तिगत

बिना कांग्रेस का नाम लिए पीएम ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए ये लोग किस हद तक जा सकते हैं. पुलवामा हमले के बाद की गई राजनीति इसका बड़ा उदाहरण है. देश भूल नहीं सकता कि तब कैसी-कैसी बातें कहीं गईं, कैसे-कैसे बयान दिए गए. देश भूल नहीं सकता कि जब देश पर इतना बड़ा घाव लगा था तब स्वार्थ और अहंकार से भरी भद्दी राजनीति कितने चरम पर थी.

फ्रांस के विरोध की आंच भारत तक पहुंची, मैक्रों को खिलाफ प्रदर्शन

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें ये हमेशा याद रखना है कि हम सभी के लिए सर्वोच्च हित- देशहित है. जब हम सबका हित सोचेंगे तभी हमारी भी प्रगति और उन्नति होगी. हमारी विविधता ही हमारा अस्तित्व है. पीएम ने कहा कि हम एक हैं तो असाधारण हैं, लेकिन साथियों, हमें ये भी याद रखना है कि भारत की ये एकता, ये ताकत दूसरों को खटकती भी रहती है.

Related Articles

Back to top button