खेल

टीम इंडिया को मिला नया किट स्पॉन्सर, MPL का BCCI के साथ तीन साल का हुआ एग्रीमेंट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और MPL ने टीम इंडिया के किट स्पॉन्सरशिप के लिए तीन साल का करार किया है। यह करार नवंबर 2020 से दिसंबर 2023 तक के लिए है। इससे बोर्ड तीन साल की अवधि में प्रति मैच 65 लाख रुपये कमाएगा। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए, बोर्ड के एक के सदस्य ने इसकी पुष्टि की और एमपीएल के साथ करार को लेकर पूरी जानकारी दी।

बोर्ड के सदस्य ने कहा, ‘हां, हमने एमपीएल के साथ नवंबर 2020 से दिसंबर 2023 तक के लिए एक करार किया। किट स्पॉन्सरशिप राशि प्रति मैच 65 लाख रुपये है। मर्केंडाइजिंग प्रति वर्ष 3 करोड़ रुपये की होगी। इसके साथ ही रॉयल्टी प्रति सीजन में नेट सेल्स का 10 प्रतिशत होगी।’

नाइकी टीम इंडिया का किट स्पॉन्सरशिप करता था

बता दें कि इससे पहले नाइकी टीम इंडिया का किट स्पॉन्सरशिप करता था। वह 2006 से लगातार ऐसा कर रहा था। उसके साथ 370 करोड़ रुपये की चार साल की डील थी। इसमें 85 लाख रुपये प्रति मैच फीस और 30 करोड़ रुपये क्रिकेट बोर्ड की रॉयल्टी शामिल थी। सितंबर में उसका करार खत्म हो गया। कोरोना वायरस महमारी के वैश्विक प्रभाव के कारण नाइकी के कारोबार को बहुत नुकसान हुआ और वह छूट के समय खोए हुए समय के लिए विस्तार चाह रहा था।बीसीसीआइ ने उसके साथ बातचीत के बाद करार को आगे न बढ़ाने और फिर बाली आयोजित करने का फैसला किया।

आइपीएल के बाद भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 

आइपीएल 2020 खत्म होने के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। यह दौरा 27 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पहले वनडे के साथ शुरू होगा। टीम को यहां टेस्ट,वनडे और टी-20 सीरीज खेलना है। इस दोरे के लिए भारतीय टीम का कुछ दिन पहले चुनाव हुआ और टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी पहले ही संयुक्त अरब अमीरात में कोचिंग स्टाफ के साथ पहुंचे चुके हैं। बीसीसीआइ ने फैसला किया है कि नवंबर में इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद टीम सीधे दुबई से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी।

Related Articles

Back to top button