Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

सट्टेबाजों की खंगाली जा रही है कुंडलियां :-

जिले में सट्टे के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के निर्देशन पर हर थाने की पुलिस नए-पुराने सटोरियों की कुंडली तैयार कर रही है। तीन से अधिक बार सट्टा बुकिंग के मामले में पकड़े गए आरोपियों की लिस्ट तैयार करने का काम पुलिस ने शुरू किया है। ऐसे अपराधियों के खिलाफ पुलिस जिलाबदर कार्रवाई करने के मूड में नजर आ रही है। जिलाबदर की कार्रवाई प्रस्तावित करने के लिए कलेक्टर के सामने प्रकरण पेश किए जाएंगे।

bookies caught in Lucknow are connected to many states number of suspects  taken on surveillance

आइपीएल क्रिकेट मैच में बड़े स्तर पर सट्टा लगाया जा रहा है। सट्टा किंग अलग-अलग तरीके के सटोरिये से दांव लगवाते है। इस दौरान पहले तो खिलाडि़यों की पसंद के हिसाब से टीम, खिलाड़ी व ओवर में प्रत्येक बॉल पर दांव लगवाने के लिए पैसे जमा कर लेते हैं। फोन पर ही बोली लगा दी जाती है। दो नंबर के इस धंधे में सट्टा किंग ईमानदारी के साथ पैसे भी लौटा देता है। दूसरा तरीका ऑनलाइन सट्टा है। जिसमें सट्टा किंग के उदाहरण यादव/मिश्रा जैसे गुर्गे क्षेत्र में सटोरियों से अपनी पकड़ बनाते हैं। उनके पैसे लेकर सट्टा किंग के खाते में जमा कराते हैं। सट्टा किंग कम से कम छह ओवर में दांव लगाने का मौका देता है। इस दौरान दांव लगाए पैसे पर हार-जीत होती है। छह ओवर के बाद फिर से दांव लगाया जाता है। जीत के पैसे सट्टा किग का गुर्गा सटोरिये को वापस लौटा देता है।

एसपी क्राइम द्वारा स्पेशल टीम बनाकर भी कुंडली खंगालने का चल रहा काम जिलाबदर तक की कार्रवाई के इरादे में है पुलिस सटोरियों ने बमरौली, सिविल लाइंस, झूंसी, नैनी, फाफामऊ, शिवकुटी एरिया में बना रखा है अड्डा सिटी के अलावा नवाबगंज, सोरांव, आद्यौगिक और घूरपुर एरिया में भी है अड्डा।

Lucknow Police IPL Match Three Bookie Arrested Betting Diary Found - लखनऊ  में तीन सट्टेबाज अरेस्ट, सट्टा डायरी मिली पुलिस खंगाल रही है सट्टेबाजों की  कुंडली | Patrika News
तीन या उससे अधिक बार पकड़े जा चुके सटोरी हैं रडार पर।

उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर स्पेशल टीम बनाकर सटोरियों की कुंडली खंगाली जा रही है। इसके साथ थाना प्रभारियों को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। पुलिस के रडार पर कई पुराने सटोरी आए हैं।

Related Articles

Back to top button