Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

इस बार भी त्योहार में बिखरेगी हीरे की चमक पर खरीदारी :-

करवाचौथ और दिवाली के नजदीक आते ही ज्वेलरी मार्केट रफ्तार पकड़ने लगा है। ज्वेलर्स का कहना है कि लोगों के मन से जैसे-जैसे कोरोना का डर कम हो रहा है, मार्केट तेज होती जा रही है। लोग अभी से शॉपिंग के लिए निकलने लगे हैं। सोने के दाम अधिक होने से इस बार लाइट वेट डायमंड ज्वेलरी की मांग अधिक है। निश्चित रूप से दिवाली पर इस बार मार्केट का रुख काफी पॉजिटिव होगा।

अनलॉक के बाद अक्टूबर से ज्वेलरी मार्केट में तेजी देखी जा रही है। इस बार डायमंड रिंग्स बहुत अच्छी आई हैं, जिनकी शुरुआती कीमत 10 हजार से शुरू हो रही है। इसे आप गिफ्ट में भी दे सकते हैं। कस्टमर्स भी लाइट वेट पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं क्योंकि उसका बजट पहले से ही फिक्स होता है। सहालग के चलते लोग डायमंड रिंग्स व टॉप्स ज्यादा पसंद कर रहे हैं। मैं मार्केट को लेकर पूरी तरह पॉजिटिव हूं, निश्चित ही इस बार दिवाली पर अच्छा रिस्पांस मिलेगा।

Photos of Sona Chandi Jewellers, Rajajipuram, Lucknow - magicpin

त्योहार को देखते हुऐ कस्टमर्स के लिए डायमंड पर 25 फीसद ऑफ चल रहा है। गोल्ड पर 100 फीसद मेकिंग ऑफ है। इसके अलावा कस्टमाइज्ड डिजाइन भी ऑफर कर रहे हैं, यानि कस्टमर को डायमंड में हैवी डिजायन पसंद है लेकिन उसका बजट कम है तो भी उसके लिए सुविधा है। हमारे यहां हर खरीद पर गिफ्ट भी दिया जा रहा है। इस बार डायमंड में लाइट वेट ज्वेलरी का क्रेज है, जिसकी रेंज 11,999 से शुरू हो रही है। सगाई को लेकर डायमंड रिंग्स की भी काफी डिमांड है। मार्केट नवरात्रि से उठा है। लोगों को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

जो लोग डायमंड खरीद रहे हैं, वे पुरानी डिजाइन ही पसंद कर रहे हैं। इस बार लोग अपने नाम के शुरुआती शब्द की डिजायन के पैंडेंट की डिमांड कर रहे हैं। इसके अलावा रिंग्स की भी डिमांड है। अलग-अलग वैराइटी पर ऑफर के तहत 40 फीसद की छूट दी जा रही है। मार्केट पिछले सोल के मुकाबले थोड़ा कम दिख रही है। कस्टमर्स भी काफी सोच-समझ कर खरीददारी कर रहे हैं। उनका फोकस लाइट वेट ज्वेलरी पर ज्यादा है। हम लोगों को दिवाली से काफी उम्मीदें हैं।

कस्टमर डायमंड की खरीददारी करते समय फोर सी का ध्यान हमेशा रखें। जिसमें कट, क्लैरिटी, कलर और कैरेट शामिल हैं क्योंकि डायमंड कट, इसके ब्रिलियंस, कलरलेस क्वालिटी ही उसकी गुणवत्ता को प्रमाणित करती है।

लोग हीरे की लाइट वेट ज्वेलरी को ज्यादा पसंद कर रहे हैं, हालांकि फिलहाल पिछले साल की तुलना में अभी मार्केट कुछ मंदा है।

फेस्टिव सीजन को देखते हुए कस्टमाइज्ड डायमंड डिजायन लेकर आए हैं। साथ ही हमारे यहां कई तरह के अन्य ऑफर भी दिए जा रहे हैं इस बार डायमंड रिंग्स का काफी अच्छा कलेक्शन आया है। मार्केट को लेकर बेहद पॉजिटिव हूं। उम्मीद है कि आगे बिक्री में तेजी आएगी।

Related Articles

Back to top button