LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्रविदेश

फ्रांस के समर्थन में आये मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कहा हमेशा दिया भारत का साथ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना ने फ्रांस का समर्थन किया है. शिवसेना ने अपने मुख पत्र सामना के संपादकीय में लिखा है कि भारत पर जब भी संकट आया है फ़्रांस ने हमेशा भारत का साथ दिया है. शिवसेना ने यह भी लिखा कि भारत सरकार ने फ्रांस का समर्थन किया है, यह बिलकुल उचित फैसला है.

शिवसेना ने सामना में लिखा है आज इमैनुएल मैक्रों की भूमिका को विवादित बताया जा रहा है. फ्रांस हर तरह की स्वतंत्रता मनाने वाला देश है. भारत पर जब भी संकट आया फ्रांस ने हमेशा भारत का साथ दिया है. पोखरण परमाणु परीक्षण के बाद अमरीका समित कई देशों ने भारत का विरोध किया, लेकिन उस वक़्त भी फ्रांस भारत के साथ खड़ा हुआ.

सामना में लिखा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने आतंकवाद के ख़िलाफ़ जंग का ऐलान किया है और भारत सरकार ने फ्रांस का समर्थन किया है, यह बिलकुल उचित फैसला है शिवसेना ने फ्रांस का समर्थन ऐसे वक्त किया है, जब देश में कई मुस्लिम संगठन फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ जगह जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद के कार्टून की अनुमति देने वाले कानूनों को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने समर्थन दिया था. इसके बाद से फ्रांस और भारत समेत दुनिया के कई मुस्लिम बहुल देशों में राष्ट्रपति मैक्रों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने ‘फ्रांस मुर्दाबाद’ और ‘फ्रांसीसी उत्पादों का बहिष्कार करो’ जैसे नारे लगाए.

Related Articles

Back to top button