Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

दीपावली शॉपिंग में होम एप्लांयसेज की बढ़ी डिमांड :-

बरेली: अनलॉक-5 में दीपावली और वेडिंग शुरू होने से होम एप्लांयसेज मार्केट में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। इतना ही होम एप्लांयसेज मार्केट में बढ़ रही बिक्री और बुकिंग से कस्टमर्स के चेहरे भी खिले हुए हैं। वहीं होम एप्लांयसेज मार्केट कारोबारियों की माने तो इस वक्त सबसे अधिक बड़ी एलईडी, गीजर के साथ वाशिंग मशीन और होम थियेटर की डिमांड काफी बढ़ी हुई है। फिलहाल कस्टमर्स के लिए हर तरह की वैरायटी के साथ फाइनेंस की सुविधा भी उपलब्ध है जिसका कस्टमर्स खूब लाभ उठा रहे हैं।

Amazon offers Heavy discount on TV Home Appliances and Other Deals

फेस्टिव सीजन में कस्टमर्स को लुभाने के लिए शोरूम ओनर्स भी कैशबैक के साथ गिफ्ट पैक, नकद छूट और फाइनेंस की स्कीम भी दे रहे हैं। ताकि कस्टमर्स फाइनेंस आदि की सुविधा लेने के बाद आसान किस्तों में भुगतान कर सके। इसके लिए कस्टमर्स को तुरंत डाउन पेमेंट करने के बाद फाइनेंस की सुविधा दे रहे हैं। शोरूम ओनर्स का कहना है कि कस्टमर्स इस वक्त फाइनेंस की सुविधा को अधिक पसंद कर रहे हैं क्योंकि इससे वह अपनी पंसद की शॉपिंग भी कर लेते है साथ ही वह नकद एक साथ भुगतान न करके आसान किस्तों में पेमेंट भी कर दे रहे हैं। इसके लिए फाइनेंस सुविधा देने वाली कंपनियों ने अब तो आधार कार्ड पर ही फाइनेंस की सुविधा देना शुरू कर दी है।

Home appliances 4 3D model - TurboSquid 1508640

गर्मी भले ही खत्म होने जा रही है और ठंड का सीजन शुरू होने वाला है लेकिन इसके बाद भी मार्केट में दीपावली पर कस्टमर्स फ्रिज, कूलर, फुल्ली ऑटो मेटिक वाशिंग मशीन, बिग साइज स्मार्ट एलईडी, ओएलडी, गीजर और एडवांस होम थिएटर की डिमांड बढ़ी है।

मार्केट में पहले तो बिल्कुल ही बिजनेस नहीं था, लेकिन अब फेस्टिव और वेडिंग सीजन के कारण एक दम से बिक्री बढ़ी है। मार्केट में इस समय बिग साइज एलईडी और वाशिंग मशीन की डिमांड अधिक है।

पहले की अपेक्षा मार्केट में सुधार तो है लेकिन फेस्टिव सीजन पर जैसा हर बार मार्केट होता था उस तरह से नहीं है। इस समय एलईडी, फ्रिज, वाशिंग मशीन के साथ गीजर की डिमांड बढ़ी है। इस समय कस्टमर्स के लिए काफी ऑफर्स चल रहे हैं।

मैं तो अभी एलईडी लेने के लिए रेट लेने को आया हूं। दीपावली पर एलईडी लेने के लिए प्लान था इसीलिए ऑफर्स आदि की जानकारी ले लेना पहले से ठीक होता है। इस समय ऑफर्स और छूट भी काफी है।

फेस्टिव पर होम एप्लांसेज खरीदने का प्लान इसीलिए है क्योंकि इस समय एक तो ऑफर्स अधिक होते हैं दूसरे इस समय कई तरह की स्कीम भी होती है। इसीलिए फेस्टिव सीजन ही शॉपिंग के लिए सिलेक्ट किया है।

Related Articles

Back to top button