Main Slideदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

दिल्ली हवाई अड्डे ने यात्रा शुरू होने से पहले यात्रियों की करि कोरोना जांच :-

नयी दिल्ली दिल्ली हवाई अड्डा से उड़ान ले रहे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री अब प्रस्थान से पहले अपनी कोविड जांच करा सकते हैं। उसके संचालक डायल ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वाले यात्रियों की कोरोना  जांच शुरू

दिल्ली हवाई अड्डे पर 12 सितंबर को कोविड-19 जांच सुविधा केंद्र प्रारंभ हुआ था और अब तक यह सुविधा केवल विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध थी। एक बयान के अनुसार, दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (डायल) ने ग्रीनस्ट्रिंग्स डॉयग्नोस्टिक सेंटर प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर उन यात्रियों के लिए टर्मिनल तीन के गेट नंबर आठ के सामने कोविड-19 नमूना संग्रहण बूथ स्थापित किया जो अंतरराष्ट्रीय या घरेलू उड़ान ले रहे हैं। बयान में कहा गया है, ‘‘ऐसे यात्री करीब छह घंटे पहले पहुंच सकते हैं और 2400 रूपये का भुगतान कर कोविड जांच करा सकते हैं एवं चार से छह घंटे के अंदर परिणाम पा सकते हैं।’’ बयान में कहा गया है, नमूना संग्रहण केंद्र प्रति घंटे 120-130 नमूने संग्रह कर सकते हैं।

भारत में 96 हुए कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा  26 लोग पीड़ित; कई राज्यों में सिनेमा घर, स्कूल, कॉलेज बंद - Coronavirus ...

डायल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा, ‘‘ हमने दिल्ली हवाई अड्डे से उड़ान ले रहे घरेलू/अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच सुविधा शुरू की है। इस अनोखी सुविधा से उन यात्रियों को मदद मिलेगी जिन्हें यात्रा करना है और किन्हीं कारणों से कोविड निगेटिव प्रमाणपत्र की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button