Main Slideदेशबड़ी खबर

मुरैना में धमाके के बाद गिरा घर पति-पत्नी और बच्चे की हुई मौत :-

मुरैना के जिगनी गांव में आतिशबाजी के बारूद में आग लगी और पूरा घर धमाके के साथ जमींदोज हो गया। घर के मलबे में दबकर पति पत्नी और 1 साल के बच्चे की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन और दमकल अमला मौके पर पहुंच गया है। मलबे में दबे दो मासूम बच्चों को बाहर निकाल लिया गया है, जिसमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है।

Explosive fire broke out while making firecrackers, three women seriously  injured | पटाखे बनाते समय विस्फोटक में आग लगने से धमाका, तीन महिलाएं गंभीर  रूप से घायल - Dainik Bhaskar

मुरैना के जिगनी गांव में 30 वर्षीय बंटी खान का मकान था। उनके परिवार के कुछ लोग पहले आतिशबाजी बनाने का काम करते थे। जिसका बारूद अब भी घर में रखा हुआ था। लॉकडाउन में बंटी मूंगफली का ठेला लगाने लगा था। बुधवार की सुबह 5.30 बजे अचानक तेज धमाका हुआ और मौके पर पहुंच गया। दमकल अमले ने हादसे में घायल बंटी खान, उनकी पत्नी 27 वर्षीय रूबी खान और एक साल के बच्चे अमन सहित पांच लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान बंटी, रूबी और अमन ने दम तोड़ दिया है।

प्राथमिक जांच में पता चला है कि घर में आतिशबाजी में इस्तेमाल होने वाला विस्फोटक रखा था, जिसमें आग लगने से हादसा हुआ है। हालांकि कुछ लोग सिलिंडर फटने की बात भी बता रहे हैं। पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है। हादसे में घायल दो बच्चों में से एक की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। उसे इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button