LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशव्यापार

उत्तर प्रदेश बड़ी खबर : नो प्रॉफिट, नो लॉस पर आलू, प्याज और टमाटर की होगी बिक्री

सब्जियों की आसमान छूती कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए योगी सरकार ने रणनीति बनाकर एक्शन शुरू कर दिया है. एक तरफ सरकार प्याज की स्टॉक लिमिट तय करने जा रही है

वहीं दूसरी तरफ आम जनता को सीधे राहत पहुंचाने के लिए सरकार ने फैसला किया है कि वह नो प्रॉफिट, नो लॉस पर आलू, प्याज और टमाटर की बिक्री करेगी. प्रदेश के सभी जिलों में इस व्यवस्था को लागू करने की तैयारी है. सरकारी की तरफ से इस संबंध में जरूरी व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं. इन सब्जियों को मंडी समिति, हाफेड, पराग डेयरी और राज्य कर्मचारी कल्याण निगम की आउटलेट पर बेचा जाएगा.

Half century of Potato onion and tomato notout at seventy - Uttar Pradesh  Bareilly City Jagran Special News

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में प्याज की उपलब्धता और जमाखोरी पर सख्ती के लिए प्याज की स्टॉक लिमिट तय करने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश सरकार जल्द ही इस संबंध में अधिसूचना जारी करेगी. इस आदेश के तहत खुदरा व्यापारी 2 मीट्रिक टन तक प्याज भंडारण कर सकते हैं, जबकि थोक व्यापारी अधिकतम 25 मीट्रिक टन तक प्याज रख सकते हैं. यह सीमा दिसंबर अंत तक लागू रहेगी.

Rate of potato and onion has increased in Prayagraj

साथ ही आपको यह भी बता दें की बीते 23 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने इस संबंध में एडवाइजरी जारी की थी. प्रदेश सरकार की योजना है कि स्टॉक लिमिट लागू करने से पहले व्यापारियों को 3 दिन का समय दिया जाएगा. व्यापारियों को छंटाई और पैकिंग का काम तीन दिन में पूरा कर लेना होगा. उसके बाद स्टॉक की सीमा लागू होगी. प्रदेश के कुछ जनपदों में प्याज की कीमतों में अचानक आई उछाल को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं.

Related Articles

Back to top button