LIVE TVMain Slideदेशविदेश

डोनाल्ड ट्रंप से आगे निकले बाइडन कहा भरोसा रखिए, हम जीत रहे ये चुनाव

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 में शुरू में रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन के बीच कांटे की टक्कर थी, लेकिन अब बाइडन बहुमत की ओर बढ़ते दिख रहे हैं. अब तक उन्हें 209 इलेक्टोरल वोट मिल चुके हैं. इस बीच बाइडन ने अपने गृह राज्य डेलावेयर में समर्थकों को संबोधित किया. जो बाइडन ने कहा मैं चुनाव के नतीजों को लेकर आश्वस्त हूं. मैं अपने सभी समर्थकों को शुक्रिया अदा करता हूं. भरोसा रखिए. जाहिर तौर पर हम ये चुनाव जीत रहे हैं.

बाइडन ने देश को संबोधित करते हुए कहा हमें अभी चुनाव जीतने की पूरी उम्मीद है. अभी नतीजों में वक्त लगेगा, लेकिन जीत हमारी ही होगी. जब तक हर एक बैलेट की गिनती नहीं हो जाती है हम इंतजार करेंगे.

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव रिजल्ट 2020 LIVE UPDATES: Donald Trump vs Joe Biden  - AP वोटकास्ट के मुताबिक, बाइडेन अभी भी ट्रंप से आगे हैं। बाइडेन के खाते  में 225 ...

उधर, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर डेमोक्रेटिक पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है. ट्रंप ने ट्वीट किया कि हम लोग बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन विरोधी नतीजों को चुराने की कोशिश कर रहे हैं. ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा- A BIG WIN… हम विरोधियों को ऐसा नहीं करने देंगे, जब पोलिंग बंद हो गई है तो उसके बाद वोट नहीं डाले जा सकते हैं.’ हालांकि, ट्विटर ने ट्रंप को ट्वीट को विवादित करार देते हुए इसे प्लेटफॉर्म से डिलीट कर दिया है.

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव रिजल्ट 2020 LIVE UPDATES: Donald Trump vs Joe Biden  - AP वोटकास्ट के मुताबिक, बाइडेन अभी भी ट्रंप से आगे हैं। बाइडेन के खाते  में 225 ...

इस समय तक अमेरिका के 41 राज्यों के चुनावी नतीजे आ चुके हैं और सिर्फ 9 राज्यों के नतीजे आने बाकी हैं. पेंसिल्वेनिया और जॉर्जिया में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आगे चल रहे हैं. टेक्सास, साउथ कैरोलिना और ओक्लाहोमा में ट्रंप जीत हासिल कर चुके हैं. हालांकि, इस समय भी जो बाइडन बहुमत के आंकड़े से सिर्फ 43 वोट पीछे दिख रहे हैं. वहीं, फ्लोरिडा में ट्रंप जीत हासिल कर चुके हैं. माना जाता है कि बिना फ्लोरिडा जीते कोई अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं बन सकता तो देखना होगा कि क्या जो बाइडेन फ्लोरिडा हारकर भी राष्ट्रपति की कुर्सी हासिल कर पाएंगे या नहीं.

Related Articles

Back to top button