प्रदेशमध्य प्रदेश

MP में बच्चे को बोरवेल में गिरे 28 घंटे से हुआ अधिक समय, जानिए कहां तक पहुंचा बचाव कार्य

मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर क्षेत्र में बोरवेल में गिरे बच्चे को बोरवेल पर गिरे 28 घंटे से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन अभी तक उसे निकाला ही नहीं जा सका है। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को कहा कि निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर क्षेत्र में बोरवेल में गिरे बच्चे को बचाने का प्रयास युद्धस्तर पर जारी है।

डॉ मिश्रा ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि वे भी बच्चे के सकुशल निकलने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। प्रशासनिक और बचाव दल ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य आवश्यक वस्तुओं के साथ रात भर बचाव कार्य में लगा रहा। मिश्रा ने कहा कि बच्चा बोरवेल में लगभग 49 फीट की गहराई में फसा हुआ है। इसके आसपास 45 फीट तक खुदाई की जा चुकी है। हमें पूरी उम्मीद है कि प्रयास सफल होंगे और बच्चा सकुशल निकलेगा।

निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह पांच वर्षीय प्रहलाद कुशवाह बोरवेल में गिर गया। सूचना मिलने पर पहले ग्रामीण और फिर पुलिस तथा प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। बचाव कार्य में राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) की मदद भी ली जा रही है।

पृथ्वीपुर के थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी के अुनसार, बुधवार सुबह दस बजे के करीब सैतपुरा गांव के समीप स्थित एक बोरवेल में पांच वषीर्य बच्चा प्रहलाद कुशवाहा खेलते समय गिर गया। घटना के बाद ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए और इसकी सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और बच्चे को निकालने के लिए राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ कर दिया।

राहत एवं बचाव कार्य में स्थानीय पुलिस बल के अलावा राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम भी मौके पर मौजूद है। बताया जा रहा है कि लगभग दो सौ फिट गहरे बोरवेल में करीब सौ फिट की गहरायी में बच्चा फंसा हुआ है।

Related Articles

Back to top button