Main Slideदेशबड़ी खबर

मिशन बंगाल दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह, सरकार बनाने के लिए ऐसे बढ़ा रहे कदम :-

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौर को लेकर आज दूसरा दिन है। अमित शाह आज दक्षिणेश्वर मंदिर में पूजा करने के लिए सुबह 10 बजे पहुंचे। इसके बाद वो दोपहर तक बंगाल इकाई के साथ संगठनात्मक बैठक करेंगे। इस बैठक के खत्म होने पर शाह कोलकात में मतुआ समुदाय के पार्टी कार्यकर्ता के घर पर खाना खाएंगे। मतुआ समुदाय के लोग बांग्लादेश से शरणार्थी बनकर आए थे। बताया जा रहा है कि बंगाल में मतुआ समुदाय की आबादी 70 लाख के करीब है।

बंगाल दौरे पर अमित शाह, मारे गए BJP कार्यकर्ता के परिजनों से मिले, आज  बांकुरा जाएंगे - West bengal home minister amit shah BJP Workers Bankura -  AajTak

गुरुवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि से अपने बंगाल दौरे की शुरूआत की। इसके बाद शाह ने बांकुरा में आदिवासी कार्यकर्ता के घर खाना खाया और बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की। बंगाल दौरे के वक्त अमित शाह ने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। बीजेपी के 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले पर कहा कि 75 से ज्यादा मामलों में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। राजनीतिक दल से ज्यादा जनता सत्ता परिवर्तन का इंतजार कर रही है।

West Bengal: Amit Shah's battle in Mamta Banerjee's stronghold |ममता बनर्जी  के गढ़ में अमित शाह का रण, पश्चिम बंगाल में बनेगी बीजेपी की सरकार? | Hindi  News, प्रदेश

शाह ने कहा कि भारत और बांग्लादेश की सीमा भौगोलिक रूप से बहुत कठिन बॉर्डर है। कई सारी नदियां और नाले सहित पहाड़ की चोटियों की यहां खूबसूरती देखने को मिलती है। जब तक स्थानीय प्रशासन का सहयोग नहीं मिलता है तो अकेला बीएसएफ कुछ नहीं कर सकता है। इसकी वजह है कि बीएसएफ का दायरा सीमित है। बतां दें कि बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव है। ऐसे में मोदी सरकार के लिए बंगाल का गढ़ जीतना बड़ा सवाल बन चुका है।

Related Articles

Back to top button