LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को मोदी सरकार ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी कोरोना वैक्सीन का ट्रॉयल होने जा रहा है. दरअसल भारत सरकार ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. यहां कोरोना वैक्सीन के ट्रायल का काम 14 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. ये इंडियन काउंसिल मेडिकल रिसर्च के जरिए जिम्मेदारी दी गई है.

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पीआरओ उमर सलीम पीरजादा ने बताया कि कोरोना वायरस से लड़ने में एएमयू शुरू से ही कोशिशें करता रहा है. अब जो जिम्मेदारी दी गई है, उसके लिए भी काम शुरू कर दिया गया है और 10 नवंबर से कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए लोगों को बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि 1000 लोगों की जरूरत इसमें रहेगी, जो लोग शामिल होना चाहें वो अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि जेएनएमसीएच अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का लेवल 2 हॉस्पिटल है. भारत सरकार ने एक बार फिर हमें बड़ी जिम्मेदारी दी हैँ. ये हमारी खुशनसीबी है कि फेज 3 कोविड-19 का ट्रायल 14 नवंबर को होना है. इस रिसर्च का मकसद और कोरोना वैक्सीन की सेफ्टी चेक करना है. इसमें भारत बायोटेक और इंडियन काउंसिल मेडिकल रिसर्च के साथ संयुक्त रूप से रिसर्च किया जाएगा.

जो भी लोग रजिस्ट्रेशन कराने के इच्छुक हैं, वो 10 नवंबर से ओपीडी हॉल में आ सकते हैं. हमारी उम्मीद है कि 1000 लोग इसमें शामिल हों. जो भी लोग इस संबंध में जानकारी चाहते हैं मोबाइल नंबर 7455021652 पर संपर्क कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button