प्रदेशमहाराष्ट्र

ड्रग मामला: रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती ने विशेष NDPS अदालत में दायर की जमानत याचिका

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती ने एक बार फिर से नई जमानत याचिका दायर की है। शौविक चक्रवर्ती ने मुंबई की एक विशेष अदालत के समक्ष एक ताजा जमानत अर्जी दाखिल की है। शौविक चक्रवर्ती ने 3 नवंबर को दायर अपनी जमानत अर्जी में मासूमियत का दावा करते हुए कहा कि उन्हें इस मामले में झूठा फंसाया गया है, जबकि उनके कब्जे से कोई भी ड्रग या साइकोट्रॉपिक पदार्थ जब्त नहीं किया गया था।

शौविक चक्रवर्ती ने अपनी जमानत याचिका में कहा है कि वर्तमान मामले के तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए कि इस मामले में मेरे संबंध में ड्रग की कोई भी व्यवसायिक मात्रा नहीं ली गई है। याचिका में कहा गया है कि उनके पास से किसी भी तरह का ड्रग बरामद नहीं किया गया है। याचिका में कहा गया है कि सभी आरोप केवल छोटी मात्रा से संबंधित हैं, धारा 37 द्वारा लगाए गए प्रतिबंध एनडीपीएस अधिनियम, 1985 इसमें लागू नहीं होगा।

याचिका में कहा गया है कि इस मामले में गिरफ्तार सभी अभियुक्तों के रिमांड आवेदनों की एक व्याख्या यह स्पष्ट करती है कि ये बताने के लिए रिकॉर्ड में कुछ भी नहीं है कि आवेदन किसी भी तरह से वित्तपोषण,किसी भी मादक दवाओं या नशीले पदार्थों के संबंध में अवैध तस्करी या अपराधियों को शरण देने से जुड़ा है। याचिका में कहा गया है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए कथित रूप से ड्रग्स खरीदने, इसके अलावा आवेदक पर किसी भी अन्य अवैध तरीके से ड्रग की तस्करी में शामिल होने या किसी अन्य व्यक्ति के लिए ड्रग्स खरीदने का भी कोई आरोप नहीं है।

गौरतलब है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के मामले में नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की कई धाराओं के तहत शौविक चक्रवर्ती, उनकी बहन रिया और अन्य को गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Back to top button