Main Slideदेशबड़ी खबर

पराली की आग में गरमाई राजनीति, मायावती ने योगी सरकार पर ढाबा बोला :-

उत्तर प्रदेश में पराली को लेकर राजनीतिक घमासान थमने का नाम नही ले रहा। इस अब तक दर्जनों जिलों में सैकड़ों किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कई किसानों को जेल भी भेजा गया है। इस दौरान किसानों से दुर्व्यवहार की तस्वीरें और वीडियो भी जमकर वायरल हो रही हैं।

मायावती ने योगी सरकार को घेरा – Amar Bharti Media Group

कार्रवाई के दौरान कई जगह किसानों और पुलिस प्रशासन के अफसरों में झड़प की खबरें भी सामने आई हैं। कई जगह किसानों ने आंदोलन की चेतावनी तक दे दी है। इसे लेकर लगातार राजनीति भी चरम पर है। किसानों पर कार्रवाई को लेकर पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा। अब बसपा प्रमुख मायावती ने भी योगी सरकार को घेरा है।

मायावती ने शनिवार की सुबह ट्वीट के जरिये कहा ‘यूपी में फैले प्रदूषण को लेकर खासकर यहां पराली जलाने की आड़ में किसानों के साथ हो रही जुल्म किया जा रहा है । जबकि इस मामले में सरकार को कोई भी कार्रवाई करने से पहले, उन्हें जागरूक और जरूरी सहायता देने की भी जरूरत है, लेकिन किसानों के साथ ऐसा नहीं किया जा रहा।

कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि क्या प्रदूषण के लिए सिर्फ किसान जिम्मेदार हैं? प्रदूषण फैलाने वालों पर कार्रवाई कब होगी? उन्होंने कहा कि किसान का वोट- कानूनी, किसान का धान- कानूनी, किसान की पराली- गैरकानूनी? इसके अलावा, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि पर्यावरण प्रदूषण के बहाने पराली जलाने के नाम पर किसानों को जेलों में डालने वाले महानुभाव बताएं कि राजनीतिक प्रदूषण फैलानेवालों को जेल कब होगी। उन्होंने कहा कि किसान अब बीजेपी का खेत खोद सकते है।

Related Articles

Back to top button