Main Slideदेशबड़ी खबर

7 साल की उम्र में लिखी किताब, दर्ज करवा चुकी हैं कई रिकॉर्ड्स :-

छोटी सी उम्र जो खेलने-कूदने की होती है। अगर उस उम्र में कुछ बड़ा काम कर दिया जाए तो बात ही अलग है। ऐसा एक खबर सामने आई है। साल की अभिजीता गुप्ता की एक किताब रिलीज हुई है। इस किताब का नाम ‘हैप्पीनेस आल अरांउड’ है। इस किताब को लिखने के बाद अभिजीता गुप्ता छोटी से उम्र में लेखिका बन गई है।

News Videos: Latest Hindi Video News, News Video Clips - Dainik Bhaskar

बता दें अभिजीता गुप्ता को अब तक एशिया बुक ऑफ रिकॉर्डस और इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। अभिजीता ने इस किताब को महज 3 महीनो में लिखा है। अभिजीता की किताब बच्चों के बीच काफी पसंद आ रही हैं। अभिजीता हमारे देश के बेहदर कवि और स्वर्गीय मैथिलीशरण गुप्त की पोती हैं। अपनी किताब के लिए उन्हें पिछले महीने मेडल और सर्टिफिकेट मिला। जब वे महज पांच साल की थीं, तब अपने पैरेंट्स से लिखने के लिए कॉपी और पेंसिल की मांग करती थीं।

अभिजीता की मां अनुप्रिया ने कहा कि ”मुझे ये देखकर आश्चर्य हुआ कि अभिजीता ने जिस किताब को लिखा उसमें मुश्किल से एक या दो स्पेलिंग मिस्टेक थीं। मैं उसकी लिखने की क्षमता देखकर हैरान हूं। अभिजीता ने अपनी पहली कहानी ‘द एलिफेंट एडवाइज’ लिखी थी। उसकी पहली कविता का नाम ‘ए सनी डे’ है”।

अभिजीता का कहना है कि ”मेरे लेखन में सकारात्मक सोच नजर आती है क्योंकि मेरे पेरेंट्स ने मुझे सिखाया है कि हमें हर हाल में पॉजिटिव रहना चाहिए”। अभिजीता ने अपनी किताब में इलस्ट्रेशन भी खुद ही बनाए हैं। ये नन्हीं बच्ची दूसरी कक्षा की छात्रा है। अपनी किताब को अभिजीता ने लॉकडाउन के दौरान घर में रहते हुए लिखा है। उन्हें रस्किन बॉन्ड और सुधा मूर्ति के बारे में पढ़ना बेहद पंसद है।

Related Articles

Back to top button