Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

सीक्रेट सर्विस ने बढ़ाई बाइडन की सुरक्षा:-

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर घमासान अब भी जारी है। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन जीत के करीब पहुंच गए है। लेकिन नतीजे आने के बाद से हिंसा का शक जताया है। जिसके बाद से अमेरिकी राष्ट्रपति को सुरक्षा देने वाली एजेंसी सीक्रेट सर्विस ने बाइडेन की सुरक्षा बढ़ा दी है।

इन सब के बीच जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिका में बदलाव जरुरी था, इसलिए हम इस बार जीतने जा रहे हैं। हम नेवादा में आगे चल रहे हैं और हम पेन्सिलवेनिया में थोड़ा पीछे हैं। अब तक हमें सबसे ज्यादा वोट मिले हैं। मैं पिछले 24 सालों में एरिजोना में जीतने वाला पहला डेमोक्रेटिक उन्होंने कहा, ‘लोगों ने जलवायु परिवर्तन के लिए मतदान किया है। हम अंतिम परिणामों का इंतजार कर रहे हैं।

US Election 2020 Secret service increases Joe Biden security

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अब तक 263 इलेक्टोरल वोट्स हासिल किए हैं और बहुमत से सिर्फ 7 वोट दूर हैं, वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास 214 इलेक्टोरल वोट्स हैं। कुछ अमेरिकी मीडिया संस्थानों के अनुमान के अनुसार बाइडेन को 264 और ट्रंप को 214 वोट मिले हैं। व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट’ में से 270 वोट हासिल करना बहुत जरूरी है।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच हिंसा की आशंका जताई गई है और जो बाइडेन ने भी कहा है कि नतीजे आने के बाद हिंसा हो सकती है। इसे देखते हुए राष्ट्रपति की सुरक्षा के स्तर को बढ़ाया गया है। बताया जा रहा है कि जो बाइडेन आज अपने चुनाव कार्यालय से जीत का ऐलान भी कर सकते हैं। ऐसे में किसी भी हिंसा से निपटने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बता दें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी इनर्जी रेग्यूलेटरी कमीशन के प्रमुख के पद से नील चटर्जी को हटा दिया है। चटर्जी भारतीय मूल के हैं। वह रिपब्लिकन पार्टी से भी संबंधित हैं। उनका कार्यकाल 30 जून, 2021 तक था। चटर्जी के जगह पर जेम्स डेनली को लिया गया है। चटर्जी को नैचुरल गैस टर्मिनल के सौदे में दलाली करने के शक के चलते हटा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button