LIVE TVMain Slideखबर 50देश

आरक्षण की मांग कर रहे गुर्जर समुदाय के लोगो ने सरकार को चेतावनी

राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समुदाय का आंदोलन पिछले कई दिन से लगातार जारी है. रेल की पटरियों पर डटे गुर्जर नेताओं ने सरकार को चेतावनी दी है कि रविवार शाम तक अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो सोमवार से पूरे राजस्थान में रेल से लेकर सड़क तक हर जगह चक्का जाम कर देंगे.

पूरे राजस्थान में चक्का जाम करने के लिए गुर्जर नेताओं ने आज यानी रविवार को बैठक बुलाई. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला चक्का जाम पर अंतिम निर्णय लेंगे. इसकी तैयारी के लिए उन्होंने हिंडौन से लेकर दौसा और सिकंदरा तक बैठक की हैं. जिसमें गुर्जर समाज के लोगों ने कहा कि अगर रविवार शाम तक सरकार की तरफ से कोई ठोस प्रस्ताव नहीं आया या फिर कोई वार्ता के लिए नहीं आया तो कल यानी सोमवार सुबह से पूरे राजस्थान में हर जगह चक्का जाम कर दिया जाएगा.

Gujjar jam nh8 for reservation in Ajmer | आरक्षण को लेकर गुर्जरों ने NH-8  किया जाम, कहा-मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र होगा आंदोलन | Hindi News,  राजस्‍थान

बैंसला ने कहा कि सरकार हमें आंदोलन करने के लिए मजबूर कर रही है. हमारी 6 मांगे हैं, अगर सरकार उन्हें मान लेती है तो हम आंदोलन नहीं करना चाहते. उन्होंने रहा कि सरकार की दोहरी नीति से करीब 35 हजार गुर्जरों को नौकरी नहीं मिल पा रही है.

gurjar reservation 2020: Gurjar aandolan ke baad ab ashok gehlot sarkar ko  jat samudaye ki chetawani / Gurjar aandolan Update : गहलोत सरकार को एक और  झटका अब जाटों ने दी आंदोलन की चेतावनी

बता दें कि बैंसला के बंद कमरों में पंच पटेलों के साथ शनिवार को दिनभर की मीटिंग की खबर जैसे ही फैली राजस्थान में कई जगहों पर गुर्जरों ने कई घंटों तक सड़क पर जाम लगाया. जिसकी वजह से लोग दिन भर परेशान होते रहे. बयाना और सवाई माधोपुर में 10 से 12 घंटे तक सड़क पर जाम रहा.

राजस्थान में फिर शुरू हुआ गुर्जर आरक्षण आंदोलन | भारत | DW | 02.11.2020

गुर्जर आंदोलन की वजह से रेलवे ने कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट कर दिए हैं. वहीं, कुछ गाड़ियों को रद्द भी किया जा चुका है. राजस्थान रोडवेज की बसें बंद होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा इंटरनेट की सेवाएं बंद होने से भी जनजीवन प्रभावित हुआ है.

Related Articles

Back to top button