LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

कोरोना अपडेट : कोरोना के देश में आये 24 घंटे में 50 हजार से कम नए मामले

देश में अब हर दिन कोरोना वायरस के नए मामले 50 हजार से कम देखने को मिल रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 45,903 नए केस सामने आए हैं. वहीं 490 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए. भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 85 लाख 53 हजार हो गए हैं, वहीं अब तक एक लाख 26 हजार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. कुल एक्टिव केस घटकर पांच लाख 11 हजार पर आ गए हैं. पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 2992 की गिरावट आई है.

अच्छी खबर ये है कि अब तक कुल 79 लाख 17 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 48,405 मरीज कोरोना से ठीक हुए. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के अनुसार, देश में 8 नवंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 11 करोड़ 85 लाख सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 8 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए.

Coronavirus India Updates in Hindi: coronavirus india report covid-19  updates cases of 2 october 2020 Friday - Coronavirus India Updates: नोएडा  में कोरोना वायरस संक्रमण के 171 नए मामले | India News in Hindi

महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के एक्टिव केस, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का प्रतिशत सबसे ज्यादा है. राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही भारत में रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है. फिलहाल देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.48 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 92.49 फीसदी है. 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की मृत्य दर एक फीसदी से भी कम है.

ओडिशा में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 1699 केस आए, कर्नाटक में 1.50  लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा - Jansatta

सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. रिकवरी दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में हुई है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.

Related Articles

Back to top button