LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में महंत नृत्य गोपाल दास को करवाया गया भर्ती

हाल ही में कोरोना से उबरे श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत सोमवार को अचानक बिगड़ गई. उन्हें अयोध्या से एम्बुलेंस के जरिए,लखनऊ लाया गया और यहां मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने बताया कि नृत्य गोपाल दास आज करीब 5 बजे मेदांता लखनऊ में भर्ती हुए हैं. उनको पहले कोविड-19 के चलते, मेदांता गुड़गांव में भर्ती किया गया था. उसके बाद वह अयोध्या आ गए थे,लेकिन उनको एक दो दिन से सांस की समस्या, अधिक कमजोरी, साथ ही उनकी हृदय गति काफी तेज हो गई थी. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लखनऊ मेदांता में भर्ती किया गया है.

डायरेक्टर कपूर ने आगे कहा कि इस समय महंत के दोनों पैरों में वेनस थ्रांबोसिस है और उनके गुर्दे पर भी थोड़ा असर पड़ा है. इसके लिए हम लोगों ने एक टीम गठित की है जिसमें क्रिटिकल केयर मेडिसिन के डॉक्टर, कार्डियक के सर्जन,वस्क्यूलर के सर्जन रेडियोलॉजी और नेफ्रोलॉजी की टीम उनका इलाज कर रही है. उनको हम लोगों ने आईसीयू में रखा है. उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे.

बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास हाल ही में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. इस दौरान उन्हें मथुरा से गुड़गांव मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महंत नृत्य गोपाल दास सिर्फ राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष नहीं, बल्कि कृष्ण जन्म भूमि न्यास के भी अध्यक्ष हैं. इसी नाते वो कृष्ण जन्माष्टमी में मथुरा में जन्माष्टमी के मौके पर शिरकत करते रहे हैं.

Related Articles

Back to top button