Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

अर्मेनिया-अजरबैजान युद्ध: अजरबैजान ने अर्मेनिया में रूसी हेलीकॉप्टर को गलती से गिरा दिया :-

अजरबैजान ने अर्मेनिया सीमा के साथ गलती से एक रूसी एमआई -24 सैन्य हेलीकॉप्टर की शूटिंग के लिए माफी मांगी है, जिसमें दो रूसी सैनिकों की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को हुई घटना आकस्मिक थी और रूसी पक्ष के खिलाफ निर्देशित नहीं थी, अजरबैजान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बाकू ने उचित मुआवजे का भुगतान करने के लिए तैयार था।

Did an Israeli missile destroy an Indian helicopter during Pakistan  skirmish? - Newspaper - DAWN.COM

इससे पहले दिन में, रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि एक एमआई -24 हेलीकॉप्टर, जो युद्ध क्षेत्र के बाहर था, एक आदमी-पोर्टेबल हवाई रक्षा प्रणाली द्वारा गोली मार दी गई थी जब आर्मेनिया के क्षेत्र के माध्यम से 102 वें रूसी सैन्य अड्डे के एक काफिले को बचा लिया गया था।

हेलिकॉप्टर ने नियंत्रण खो दिया और आर्मेनिया में एक पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

एक तीसरे चालक दल के सदस्य को मामूली चोटों के साथ घर के हवाई क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया गया था।

अज़रबैजान के विदेश मंत्रालय ने बताया कि उड़ान वायु रक्षा रडार डिटेक्शन ज़ोन के बाहर कम ऊंचाई पर अंधेरे में हुई, जबकि रूसी हेलीकॉप्टर इस क्षेत्र में पहले नहीं देखे गए हैं।

मंत्रालय ने कहा कि ड्यूटी पर तैनात सैनिकों ने आग खोलने का फैसला किया, क्योंकि अजरबैजान-अर्मेनिया सीमा के पास स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है क्योंकि दोनों देश विवादित नागोर्नो-करबाख क्षेत्र में सशस्त्र संघर्ष जारी रखते हैं।

Related Articles

Back to top button