LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेश

दिवाली के लिए गुरुग्राम मॉल में लगाई भगवान राम की 24 फुट ऊंची प्रतिमा

दिवाली को लेकर इस बार दिल्ली- एनसीआर के मॉल भी पूरी तरीके से तैयार हैं. गुरुग्राम की एंबिएंस मॉल में भगवान श्रीराम और माता सीता की 24 फीट लंबी प्रतिमा लगाई गई है

जो कि मॉल में आने वाले लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. कोविड-19 के चलते लोगों में निगेटिविटी बढ़ रही है. ऐसे में फेस्टिव सीजन में खरीदारी करने आने वाले लोगों के अंदर पॉजिटिव एनर्जी का संचार करने के लिए यह प्रतिमा लगाई गई है.

दिवाली को लेकर इस बार दिल्ली- एनसीआर के मॉल भी पूरी तरीके से तैयार हैं. गुरुग्राम की एंबिएंस मॉल में भगवान श्रीराम और माता सीता की 24 फीट लंबी प्रतिमा लगाई गई है, जो कि मॉल में आने वाले लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. कोविड-19 के चलते लोगों में नेगेटिविटी बढ़ रही है. ऐसे में फेस्टिव सीजन में खरीदारी करने आने वाले लोगों के अंदर पॉजिटिव एनर्जी का संचार करने के लिए यह प्रतिमा लगाई गई है.

मॉल के जनरल मैनेजर अरविंद कपूर ने बताया कि बंगाल के कारीगरों ने इसे 1 महीने में तैयार किया है और 24 फीट की प्रतिमा लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. उन्होंने बताया कि आत्मनिर्भर भारत की तरफ बढ़ते हुए हमने पूरे मॉल की सजावट स्वदेशी वस्तुओं से की है.

उन्होंने बताया कि आत्मनिर्भर भारत की तरफ बढ़ते हुए हमने पूरे मॉल की सजावट स्वदेशी वस्तुओं से की है. क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कहते हैं कि वह वोकल पर लोकल की तरफ बढ़ने से ही स्वदेशी चीजों को आगे बढ़ाया जा सकेगा. प्रभु श्री राम की प्रतिमा के साथ मॉल में सजावट के लिए घर में बनी हुई चीजों का इस्तेमाल किया गया है, जिससे घर में रहने वाली महिलाओं को रोजगार भी मिला है.

क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कहते हैं कि वह वोकल पर लोकल की तरफ बढ़ने से ही स्वदेशी चीजों को आगे बढ़ाया जा सकेगा. प्रभु श्री राम की प्रतिमा के साथ मॉल में सजावट के लिए घर में बनी हुई चीजों का इस्तेमाल किया गया है, जिससे घर में रहने वाली महिलाओं को रोजगार भी मिला है.

शॉपिंग करने आने वाले तमाम लोग सेल्फी लेकर इस यादगार पल को अपने कैमरे में कैप्चर करते हुए नजर आए. लोगों ने बताया कि बहुत अच्छा है. शॉपिंग के साथ-साथ अगर मॉल में प्रभु श्रीराम के दर्शन भी हो जा रहे हैं, क्योंकि दिवाली का त्यौहार प्रभु श्रीराम से जुड़ा हुआ है.

शॉपिंग करने आने वाले तमाम लोग सेल्फी लेकर इस यादगार पल को अपने कैमरे में कैप्चर करते हुए नजर आए. लोगों ने बताया शॉपिंग के साथ-साथ अगर मॉल में प्रभु श्रीराम के दर्शन भी हो जा रहे हैं, तो यह अच्छा है. क्योंकि दिवाली का त्योहार प्रभु श्रीराम से जुड़ा हुआ है.

गाजियाबाद (Ghaziabad) के एक मॉल में भगवान राम (Lord Rama) की प्रतिमा इन दिनों लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. लोग इस मूर्ति के आगे खड़े होकर सेल्फी भी ले रहे हैं. गाजियाबाद के पैसिफिक मॉल के अंदर भगवान राम की एक बड़ी प्रतिमा रखी गई है. ये प्रतिमा करीब 8 फीट की है. फिलहाल भगवान राम की ये प्रतिमा आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. इस प्रतिमा के आस-पास लाइटिंग भी की गई है. साथ ही इस प्रतिमा को मॉल में इस तरह से बीच में रखा गया है कि वो मॉल के हर हिस्से से नजर आए.

आपको बता दें कि यूपी के गाजियाबाद के एक मॉल में भी दिवाली के मौके पर भगवान राम की प्रतिमा इन दिनों लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. लोग इस मूर्ति के आगे खड़े होकर सेल्फी भी ले रहे हैं. गाजियाबाद के पैसिफिक मॉल के अंदर भगवान राम की प्रतिमा रखी गई है. ये प्रतिमा करीब 8 फीट की है. इस प्रतिमा के आस-पास लाइटिंग भी की गई है. साथ ही इस प्रतिमा को मॉल में इस तरह से रखा गया है कि वो मॉल के हर हिस्से से लोगों को नजर आए.

Related Articles

Back to top button