Main Slideदेशबड़ी खबर

बिहार चुनाव परिणाम: कांग्रेस के लव सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे, ट्रेल सीज़न बीजेपी विधायक :-

बिहार विधान सभा चुनाव परिणाम 2020: यह लव सिन्हा का पहला चुनाव है। बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार और अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा अपने निर्वाचन क्षेत्र में पीछे चल रहे हैं। राज्य में मतों की गिनती की गई आज।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा  को दिया टिकट

37 वर्षीय, श्री सिन्हा ने बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा, जो पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र का एक हिस्सा है जिसने अपने पिता को दो बार संसद में चुना जब वह भाजपा में थे।

वह तीन बार के भाजपा विधायक नितिन नबीन से पीछे हैं। बांकीपुर में राज्य में तीन चरण के विधानसभा चुनाव में मतदान हुआ।

बांकीपुर को भाजपा का गढ़ माना जाता है, जैसा कि पटना साहिब है। उम्मीदवारों की पसंद में जाति की महत्वपूर्ण भूमिका रही है; दोनों उच्च जाति कायस्थों के हैं। पहली बार ए बीजेपी बिहार में अकेली सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। पार्टी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड या जेडीयू के साथ बिहार चुनाव लड़ रही है। तेजस्वी यादव की राष्ट्रीय जनता दल यूनाइटेड, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के विपक्षी गठबंधन, जो एक करीबी लड़ाई के साथ दिन की शुरुआत करते हैं, पीछे है।

लव सिन्हा के लिए यह पहला चुनाव है, जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई। उन्हें आखिरी बार 2018 की फिल्म में देखा गया थापल्टन“उनकी पहली फिल्म,”Sadiyaan”, 2010 में था।

वह अपने परिवार से चुनाव लड़ने वाले तीसरे हैं। उनकी मां पूनम सिन्हा लखनऊ से 2019 के राष्ट्रीय चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार थीं, जहां केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह जीते थे।

Related Articles

Back to top button