LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

बॉलीवुड एक्टर आशुतोष राणा का आज 53 वा जन्मदिन जाने कुछ खास बाते

बॉलीवुड एक्टर आशुतोष राणा का आज जन्मदिन है. वह 53 साल के हो गए हैं. उन्होंने अपनी शानदार कलाकारी से लोगों का दिल जीता है.

वह बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलेन में से एक रह चुके हैं. उन्होंने अपनी कलाकारी के साथ-साथ अपने चेहरे और आंखों के एक्सप्रेशन से लोगों को हिला कर रख दिया. बॉलीवुड में एक दौर था जब विलेन का चमक फीकी पड़ने लगी थी. तब आशुतोष राणा एक नए तरह के विलेन बनकर उभरे.

आशुतोष राणा ने अपने टाइम में हर तरह के ‘एंटी-हीरो’ के किरदार निभाए. उनका चेहरा साउंड इफेक्ट और एक्टिंग से ज्यादा बोलता है. यह एक वजह थी जिसने आशुतोष राणा को बॉलीवुड के सबसे खतरनाक खलनायकों में से एक बना दिया था. उन्होंने फिल्मों में लगातार अपना खतरनाक पक्ष दिखाया है, जो आज के एक्टर्स के बीच बहुत कम दिखाई देता है.

इससे पहले भी, बहुत कम कलाकार लगातार ऐसी भूमिका निभाते थे जो उनके व्यक्तित्व को ‘घातक’ के रूप में दिखाती थी. लेकिन आशुतोष राणा ने आदर्श को तोड़ दिया. यहां हम उनके पांच सबसे खतरनाकर विलेन वाले किरदार के बारे में बता रहे हैं.

आशुतोष राणा ने फिल्म में ‘संघर्ष’ में एक ‘ट्रांसजेंडर’ विलेन का किरदार निभाया और ऐसा निभाया कि लोगों की रीढ़ की हड्डी में अपने किरदार से सिहरन पैदा कर दी. उन्होंने इसमें अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. फिल्म में लीड रोल में अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा थे.

संजय दत्त और काजोल स्टारर फिल्म ‘दुश्मन’ में आशुतोष राणा ने एक ‘साइको’ का किरदार निभाया, जो एक रेप करने के बाद महिलाओं की हत्या कर देता है.बॉबी देओल और रानी मुखर्जी स्टारर ‘बादल’ में आशुतोष राणा ने डीआईजी जय सिंह राणा का किरदार निभाया, जोकि एक गांव को तबाह कर देते हैं.

फिल्म ‘अब के बरस’ में आशुतोष राणा ने तेजेश्वर सिंघल का किरदार निभाया, जोकि सरकार में एक मंत्री होते हैं और दो प्रेमियों को अलग करने की कसम खाते हैं.इमरान हाशमी स्टारर ‘अवारापन’ में वह एक क्राइम गैंग के बॉस का किरदार निभाते हैं. अपने इस किरदार में भी उन्होंने लोगों का दिल जीता.

Related Articles

Back to top button