LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

रायबरेली में अधिकारियों ने अवैध पटाखों की बड़ी खेप पर किया कब्ज़ा

पुलिस की सक्रियता के बावजूद पटाखा के अवैध कारोबारियों का हौसला बढ़ा हुआ है. बीते वर्ष पटाखों से हुए हादसों को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है. लेकिन, अवैध कारोबार पर लगाम नहीं लग पा रही है. इसी बीच एक गुप्त सूचना के आधार पर अधिकारियों ने एक घर में दबिश तो बड़ा खुलासा हुआ.

भदोखर थाना क्षेत्र के मुंशीगंज में पुलिस ने करोड़ों रुपए के अवैध पटाखे बरामद किए हैं. अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव, सीओ सिटी डॉक्टर अंजनी कुमार चतुर्वेदी और अपर जिलाधिकारी राम अभिलाख की अगुवाई में कार्रवाई की गई. उन्होंने स्थानीय पुलिस को जानकारी दिए बिना मौके पर पहुंचकर अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया.

रायबरेली अवैध पटाखा/आतिशबाजीभण्डारण करने वाले 02 अभियुक्त गिरफ्तार, 20  कुन्तल अवैध सामग्री बरामद - India Now24

अधिकारियों ने घर पर दबिश तो लगभग 8 कमरे पटाखों से भरे मिले. घर में छोटे-छोटे गत्तों पैकिंग का काम चल रहा था. अधिकारियों की टीम को देखकर दिहाड़ी मजदूर घर की छत से कूदकर भागने लगे. दो मजदूर तो भागने में सफल हो गए लेकिन एक नियाज नामी मजदूर को अपर पुलिस अधीक्षक के गनर ने दौड़ाकर पकड़ लिया.

रायबरेली अवैध पटाखा/आतिशबाजीभण्डारण करने वाले 02 अभियुक्त गिरफ्तार, 20  कुन्तल अवैध सामग्री बरामद - India Now24

हजारों किलो की तादाद में बरामद पटाखों की कीमत बाजार भाव के हिसाब से करोड़ों की बताई जा रही है. बरामद सामग्री में देसी के साथ चाइनीज पटाखे भी शामिल हैं. अधिकारियों ने अंदर जाकर अवैध पटाखों की तस्दीक करने के बाद स्थानीय पुलिस और शहर कोतवाल को सूचना दी.

Raebarely: Crackers worth of crore siezed, officials raided home without informing police ANN

मौके पर पहुंचे सीएफओ राजीव पांडेय के साथ फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पटाखों को निष्क्रिय करने के काम में जुट गए. फिलहाल, अवैध कारोबार को संचालित करनेवाले मुख्य आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है. इसके लिए सीओ सिटी अंजनी चतुर्वेदी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया है. रात भर पुलिस अन्य संदिग्ध स्थानों पर भी छापेमारी करती रही.

Related Articles

Back to top button