उत्तराखंडप्रदेश

देहरादून के इस बाजार में मास्क न पहनने वालों का जबरदस्ती होगा कोरोना टेस्ट

त्योहारी सीजन पर दून के बाजार में भीड़ बढ़ गई है। खासकर पलटन बाजार में खरीदारी करने वालों की संख्या सबसे अधिक है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से यह स्थिति किसी चुनौती से कम नहीं। ऐसे में प्रशासन ने तय किया है कि दीपावली पर पलटन बाजार में अभियान चलाकर मास्क न पहनने वाले व्यक्तियों की कोरोना जांच कराई जाएगी। साथ ही 200 रुपये का चालान काटकर मास्क भी दिया जाएगा।

उपजिलाधिकारी सदर गोपाल राम बिनवाल ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर पलटन बाजार में बुधवार से अभियान शुरू किया जाएगा, जो व्यक्ति शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। उधर, जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने पुलिस को निर्देश दिए कि सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़े करने वालों कार्रवाई तेज की जाए, ताकि त्योहारी सीजन में लगने वाले जाम की समस्या को कम किया जा सके।

पछवादून में स्कूल का एक और कर्मचारी निकला कोरोन संक्रमित

पछवादून में मंगलवार को चिकित्सकों ने 195 व्यक्तियों के रैपिड एंटीजिन व आरटीपीसीआर टेस्ट किए। रैपिड टेस्ट में सेलाकुई के एक स्कूल का कर्मचारी संक्रमित पाया गया, जिसको मिलाकर स्कूल में संक्रमितों की कुल संख्या आठ हो गई है। हाल ही में सेलाकुई के इस स्कूल के चार छात्र व तीन कर्मी पहले ही संक्रमित पाए जा चुके हैं। स्कूल खुलने पर बच्चों व कर्मियों के आने पर संक्रमण के मामले बढ़े हैं। स्कूल को सैनिटाइज कराया गया है, वहीं सीएचसी सहसपुर में 90 व विकासनगर अस्पताल में 105 व्यक्तियों के रैपिड एंटीजिन व पीसीआर टेस्ट किए गए हैं।

उप जिला चिकित्सालय विकासनगर के नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप चौहान ने बताया कि मंगलवार को 105 व्यक्तियों के रैपिड एंटीजिन व आरटीपीसीआर टेस्ट कराए गए हैं। रैपिड टेस्ट में सभी 33 व्यक्ति निगेटिव पाए गए हैं। वहीं सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने बताया कि मंगलवार को चिकित्सकों ने 90 व्यक्तियों के आरटी पीसीआर व रैपिड एंटीजिन टेस्ट किए। रैपिड एंटीजिन में सेलाकुई के उस स्कूल का एक कर्मी पॉजिटिव मिला है जिसमें हाल ही में सात संक्रमित मिले थे। कर्मचारी अटकफार्म क्षेत्र में रहता है, जहां पर उसे होम आइसोलेट किया गया है।

Related Articles

Back to top button