LIVE TVMain Slideदेशबिहार

दिवाली के बाद नीतीश कुमार सातवीं बार संभालेंगे मुख्यमंत्री का पद

बिहार चुनाव में एनडीए की जीत हो गई है और अब नई सरकार बनने की तैयारी की जा रही है. इस बीच शपथ ग्रहण को लेकर जदयू नेता केसी त्यागी ने बड़ा बयान दिया है. केसी त्यागी के मुताबिक, नीतीश कुमार दिवाली के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

आपको बता दें कि नीतीश कुमार अब जब शपथ लेंगे, तो बतौर मुख्यमंत्री वो सातवीं बार पद संभालेंगे. नीतीश कुमार ने सबसे पहले साल 2000 में सीएम के तौर पर शपथ ली थी और उसके बाद 2005, 2010, 2015, 2015, 2017 में शपथ ली थी.

बिहार में लगातार एनडीए में जश्न का माहौल है. पटना में जदयू और भाजपा के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं, तो वहीं दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में शाम को पीएम मोदी के स्वागत की तैयारी हो रही है. बिहार में इस बार बीजेपी के खाते में 74 सीटें आई हैं, जबकि जदयू के पास सिर्फ 43 सीटें हैं. जबकि HAM-VIP को 4-4 सीटें मिली हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को जीत मिली है और एक बार फिर सरकार बनने जा रही है. लेकिन अब मुख्यमंत्री पद को लेकर मंथन शुरू हो गया है. लगातार इस मसले पर बयान सामने आ रहे हैं, अब एनडीए के साथी और हम पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी ने भी कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे.

जीतन राम मांझी ने कहा कि एनडीए की जीत नीतीश कुमार की अगुवाई में हुई है, बीजेपी ने पहले ही कह दिया था कि नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे. ऐसे में हार-जीत मायने नहीं रखती है, बिहार में एनडीए ने एकजुट होकर चुनाव लड़ा है.

Related Articles

Back to top button