LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर दिग्विजय सिंह ने दिया ये बड़ा बयान

बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद एक बार फिर एनडीए सरकार बनने जा रही है. अगले मुख्यमंत्री की चर्चाओं के बीच मुध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि नीतीश कुमार को बड़ा दिल करके तेजस्वी के लिए मुख्यमंत्री पद की अनुशंसा कर देनी चाहिए.

जदयू के जितने भी लोग हैं वो फॉर्मूला बना लें डिप्टी सीएम का या जो भी पद उनको ठीक लगे. दिग्विजय सिंह ने कहा नीतीश कुमार हमारे मित्र तुल्य हैं. लड़ाई विचारधारा की होती है. देश में बिगड़ी अर्थ व्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए नीतीश कुमार को सीएम पद के लिए तेजस्वी के नाम की अनुशंसा कर देनी चाहिए.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार सत्तर के दशक में छात्र राजनीति से जयप्रकाश नारायण की संपूर्ण क्रांति की उपज हैं. लालू प्रसाद यादव भी हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा मैं याद दिलाना चाहता हूं कि जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद लालू वहां मुख्यमंत्री हो गए.

आरएसएस की ड्यूल मेम्बरशिप के आधार पर जनता पार्टी की सरकार टूटी. लालू ने कभी संघ की विचारधारा से समझौता नहीं किया. कांग्रेस ने अपना नुकसान उठाकर भी उनका समर्थन किया. नीतीश कुमार आप देख रहे हैं. लालू ने नीतीश को मुख्यमंत्री बनवाया था तो अब नीतिश देश की राजनीति में आ जाए और भतीजे को मुख्यमंत्री बना दें, बड़ा दिल करें.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दि​ग्विजय सिंह का बयान सामने आया है. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा है. ओवैसी पर कांग्रेस को नुकसान और बीजेपी को फायदा पहुंचाने का आरोप भी लगाया है. हालांकि, कांग्रेस चुनाव प्रचार के दौरान से ही ओवैसी पर निशाना साधती रही है.

Related Articles

Back to top button