LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के किसान आज मनाएंगे एकता दिवस

पंजाब में मालगाड़ियों को निलंबित करने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने घोषणा की है कि वह गुरुवार को पंजाब के किसानों के दमन के खिलाफ एकता दिवस मनाएगी. यह फैसला बुधवार को शाम को एआईकेएससीसी की एक ऑनलाइन बैठक के बाद लिया गया है.

इस दौरान ऐलान किया गया है कि पंजाब में मालगाड़ियों को तत्काल फिर से शुरू करने की मांग करते हुए राष्ट्रपति को एक लाख ईमेल भेजे जाएंगे. एआईकेएससीसी के संयोजक वीएम सिंह ने किसान यूनियनों से बात करते हुए कहा कि ये ईमेल देश भर के किसानों सहित सभी क्षेत्रों के लोगों की ओर से भेजे जाएंगे.

All India Kisan Sangharsh Coordination Committee honored farmers | अखिल  भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने किसानों को किया सम्मानित - Dainik  Bhaskar

एआईकेएससीसी ने मालगाड़ियों को चलाने की अनुमति नहीं देने और इस प्रकार पंजाब के लोगों को ब्लैकमेल करने व पंजाब में किसान संघर्ष को दबाने के लिए उर्वरकों, कोयले और अन्य आवश्यक सामान की आपूर्ति को रोकने के केंद्र सरकार के दृढ़ कदम के खिलाफ जोरदार विरोध किया है.

किसानों में नाराजगी व्‍याप्‍त है. (Pic- AP)

पंजाब में कीर्ति किसान यूनियन के प्रमुख और सभी किसान यूनियन के कोऑर्डिनेटर डॉ. दर्शन पाल ने कहा, ‘सभी किसानों, देश भर के कृषि श्रमिक संगठनों को 12 नवंबर को एकता दिवस के रूप में मनाने और पंजाब में समर्थन बढ़ाने के लिए एक लाख ईमेल भेजने के लिए कहा गया है ताकि ट्रेनों को तुरंत चलाया जा सके. इस तरह के संवेदनशील कदमों की व्यापक रूप से निंदा करने की जरूरत है.

मजदूर-किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जिले में हुआ विरोध प्रदर्शन - glibs.in

11 नवंबर को पुलिस उपायुक्त ने एआईकेएससीसी के संयोजक वीएम सिंह से जंतर मंतर पर धरने की अनुमति देने से इनकार व महामारी का हवाला देते हुए कहा था कि धारा 144 को राजधानी में पहले ही लागू किया जा चुका है.

Related Articles

Back to top button