LIVE TVMain Slideदेशविदेशस्वास्थ्य

अमेरिका में 24 घंटों में लगभग 1600 लोगों की हुई कोरोना से मौत डेढ़ लाख नए मामले आये सामने

कोरोना का कहर एक बार फिर दुनियाभर में तेजी से फैलने लगा है. पूरी दुनिया में कोरोना का सबसे ज्यादा असर एक बार फिर अमेरिका में देखने को मिल रहा है. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना के डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं जबकि 1600 लोगों की मौत हुई है. नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 1 करोड़ 70 लाख 8 हजार सात हो गई है.

वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज होती दिखाई दे रही है. पिछले 24 घंटों में कोरोना से 1600 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद देश में अब तक कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा दो लाख, 47 हजार, 397 हो चुका है. अमेरिका में इस वक्त 38 लाख 11 हजार 931 एक्टिव केस हैं जबकि 66 लाख 48 हजार 679 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

America 1500 killed in 24Hours due to corona

अमेरिका में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि कोरोना से लड़ने के लिए तैयार की गई फाइजर कोरोना वैक्सीन को जल्द ही मंजूरी मिल सकती है. अमेरिका में अगले महीने से देश में कोरोना वैक्सीन लोगों तक पहुंचाने का काम शुरू किया जाएगा.

delhi me coronavirus ke aaj kitne case aaye दिल्ली में कोरोना वायरस की क्या  स्थिति है

इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस एडहोम घेब्येयियस ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों को चेताया है. उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ते हुए हम कमजोर हो सकते हैं लेकिन कोरोना हमसे नहीं थक रहा है. टेड्रोस ने अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की जीत पर खुशी जताई.

रांची में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज, खून का नमूना लेकर जांच के लिए  भेजा

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि महामारी से लड़ने में वैश्विक सहयोग मिलेगा. उन्होंने लोगों को विज्ञान का अनुसरण करने और वायरस के प्रति आंख नहीं मूंदने का आग्रह किया. ट्रेडोस खुद कोरोना संक्रमित से संपर्क में आने के बाद क्वारंटाइन रहे हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि वायरस कमजोर स्वास्थ्य वाले लोगों का शिकार करता है.

Related Articles

Back to top button