LIVE TVMain Slideदेशबिहार

विधान परिषद चुनाव की 22 सीटों के लिए आज होगी मतगणना : बिहार

बिहार में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब विधान परिषद चुनाव के परिणाम की बारी है. आज यानी गुरूवार को बिहार के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 22 सीटों का रिजल्ट आने वाला है ऐसे में अब हर किसी की निगाहें एमएलसी चुनाव के परिणाम पर जा टिकी हैं.

पटना में वोटों की गिनती के साथ ही स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के 14 और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 8 प्रत्याशियों के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. इसमें स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से मंत्री सह जेडीयू के वरीय नेता नीरज कुमार और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के एमएलसी नवल किशोर यादव प्रमुख चेहरे हैं.

बिहार विधान परिषद की 8 सीट के लिए मतगणना जारी, 22 अक्तूबर को हुआ था मतदान -  ballot counting for 8 seats of bihar legislative council continues | Bihar  News

चुनाव की बात करें तो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 8 प्रत्याशियों के लिए 6000 मतदाताओं ने मतदान किया था जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 14 प्रत्याशियों के लिए लगभग 57 हजार मतदाताओं ने मतदान किया था. मतगणना के दौरान शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक राउंड की गणना होगी जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए ग्यारह राउंड की गणना होगी.

बिहार विधान परिषद की 8 सीट के लिए मतगणना जारी, 22 अक्तूबर को हुआ था मतदान -  ballot counting for 8 seats of bihar legislative council continues | Bihar  News

वोटों की गिनती को लेकर सभी तरह की प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है. वोटों की गिनती कार्य के शांतिपूर्ण संचालन और लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को बनाए रखने के लिए काफी संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. पटना शिक्षक और स्नातक निर्वाचन के लिए मतगणना में कोविड गाईडलाईन के तहत ही कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

Related Articles

Back to top button