खेल

टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया आसानी से हरा देगी, इंग्लैंड के दिग्गज ने बताई वजह

यूएई की सरजमीं पर IPL खेलने के बाद भारतीय खिलाड़ी अब काफी लंबे अंतराल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। भारतीय खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट की सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे, लेकिन इस दौरे पर टेस्ट सीरीज के काफी मायने हैं, क्योंकि ये टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक बड़ा दावा किया है कि कंगारू टीम इस सीरीज को आसानी से जीत जाएगी।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर माइकल वॉन ने कहा है कि भारतीय टीम को नियमित कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की कमी खलेगी, क्योंकि वे पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट आएंगे। विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं। ऐसे में विराट कोहली उनके साथ रहना चाहते हैं। यही कारण है कि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौट आएंगे। इसी को लेकर माइकल वॉन कहते हैं कि बिना विराट कोहली के टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम कमजोर रहेगा।

माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए कहा, “ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली नहीं है। अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए उन्होंने अच्छा और सही फैसला किया है, लेकिन इसका मतलब ये है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से ये सीरीज जीत जाएगी। मैं बस ऐसा कह रहा हूं।” बीसीसीआइ ने विराट कोहली को पितृत्व अवकाश दिया है। विराट ने पहले इस बात की जानकारी दे दी थी कि जनवरी में उनके बच्चे का जन्म होने वाला है।

हालांकि, विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज और एक टेस्ट मैच में भारत के लिए खेलेंगे। बाकी बचे तीन मैचों में अजिंक्य रहाणे टीम के कप्तान होंगे, जो कि मौजूदा समय में टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं। हालांकि, टेस्ट टीम में रोहित शर्मा का सलेक्शन हो गया है, क्योंकि उनको चोट लगी थी। ऐसे में टीम को मजबूती मिल सकती है। गौरतलब है कि पिछली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर इतिहास रचा था।

Related Articles

Back to top button