Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ, कठुआ में की गोलाबारी :-

जम्मू। पाकिस्तानी सैनिकों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटे गांवों और अग्रिम चौकियों के साथ ही कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी सीमा चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की और मोर्टार दागे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

pakistani soldiers opened fire in poonch and kathua indian soldiers also  responded | पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ और कठुआ में गोलीबारी की, भारतीय सैनिकों  ने भी दिया जवाब

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने इस गोलाबारी का माकूल जवाब दिया। भारतीय पक्ष की ओर से किसी के हताहत होने अथवा क्षति की कोई सूचना नहीं है।

इस संबंध में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ” सुबह करीब नौ बजकर 15 मिनट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन करते हुए पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे किरनी, शाहपुर और कस्बा सेक्टरों में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे।’’ उन्होंने बताया कि बाद में शाम छह बजे पाकिस्तान ने फिर से तीन सेक्टरों में संघर्षविराम का उल्लंघन किया।

अधिकारियों ने कहा कि अंतिम सूचना प्राप्त होने तक दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी जारी थी। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे कठुआ जिले के हीरानगर की तीन सीमा चौकियों सतपाल, करोल कृष्णा और गुरनाम पर भी गोलीबारी की।

Related Articles

Back to top button