Main Slideदेशबड़ी खबर

ग्रैंड अलायंस के नेता तेजस्वी के आरोप, एनडीए ने छल से चुनाव जीता :-

तेजस्वी यादव, राष्ट्रीय जनता दल के नेता, गुरुवार को बिहार विधान सभा के विपक्षी दल महागठबंधन दल के नेता चुने गए। तेजस्वी ने एनडीए पर छल से विधानसभा चुनाव जीतने का आरोप लगाया।

Tejashwi Yadav ke samne sarkar banane ke ye 2 vikalp bache hue hain तेजस्वी  यादव टेंशन ना लें! अभी भी है बिहार में सरकार बनाने का सुनहरा मौका, बस करने  होंगे ये

तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार का मजाक उड़ाते हुए कहा, “जेडीयू, सीएम की पार्टी तीसरे स्थान पर है।” आश्चर्य की बात है कि इस स्थिति के बाद भी वह सीएम की कुर्सी पर बैठने की सोच रहे हैं। अपनी आंतरिक आवाज दबाकर सत्ता के लिए कोई इतना उत्सुक कैसे हो सकता है?

तेजस्वी ने याद किया कि अतीत में जब 2017 में, हमारा नाम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आया था, तब नीतीश कुमार ने ग्रैंड अलायंस से इस्तीफा दे दिया था और एनडीए में वापस आ गए थे। Atma की आवाज की सुनवाई का हवाला देते हुए। आज जब उनकी पार्टी सीटों के मामले में तीसरे स्थान पर है, तो उनकी आत्मा की आवाज़ अब कुछ नहीं कर रही है।

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि जनता ने इस आधार पर अपना समर्थन आधार बदल दिया था लेकिन कुछ लोगों ने चुनाव में फेरबदल किया और इसे छल से जीत लिया। । तेजस्वी का इशारा एनडीए की ओर था। राजग ने धन, बल और छल के माध्यम से सत्ता हासिल की है।
सत्ता में आने के लिए गठबंधन के सवाल पर, तेजस्वी ने कहा, जनता खुद भी फैसला करेगी। हम उसके पास तभी जाएंगे जब हमें वहां से मंजूरी मिल जाएगी, बहुमत संख्या पाने के लिए गणित किया जाएगा। अगर चुनाव आयोग के आंकड़ों पर नजर डालें तो एनडीए को ग्रैंड अलायंस से केवल 12,270 वोट ज्यादा मिले। तेजस्वी ने पूछा, वह इन वोटों के साथ 15 और सीटें कैसे जीत सकते हैं?

अगर इसकी गिनती होती, तो हमें 130 सीटें मिल जातीं
तेजस्वी ने कहा, “अगर कानूनी रूप से सही गिनती होती, तो महागठबंधन को 130 सीटें मिलतीं।” सिर्फ 110 सीटें मिली हैं, जो कि 122 के जादुई आंकड़े से 12 कम है। एनडीए ने 125 सीटें जीती हैं। तेजस्वी ने कहा कि हम इसके लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखेंगे।

डाक मतों की गिनती बाद में कई स्थानों पर की गई
तेजस्वी ने आरोप लगाया कि कई जगहों पर पोस्टल बैलट की गिनती नियमों के विपरीत की गई। यह ऐसा करने की साजिश थी। वास्तव में, सैनिकों ने उनकी पार्टी को वन रैंक वन पेंशन में समर्थन देने के लिए भारी समर्थन किया था। लेकिन बाद में उनके वोटों की गिनती की गई। कई सीटों से लगभग 900 डाक मतपत्र अवैध घोषित किए गए। तेजस्वी ने कहा कि वह पोस्टल बैलेट की दोहरी गिनती की मांग करते हैं।

महागठबंधन कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन के कारण हार गया: तारिक अनवर
कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने गुरुवार को कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारण ग्रैंड अलायंस की जीत हुई। अनवर ने कहा कि ओवैसी की पार्टी एमआईएम की बिहार में एंट्री अच्छा संकेत नहीं है।

तारिक अनवर ने कहा, “अगर हमारी पार्टी ने भी राजद की तरह प्रदर्शन किया होता, तो ग्रैंड अलायंस की जीत निश्चित थी।” बिहार के लोग भी यही चाहते थे और बदलने के लिए अपना मन बना चुके थे, लेकिन हमारा प्रदर्शन कमजोर हो गया।
अनवर ने कहा, “हम बिहार में शीर्ष नेतृत्व, चुनाव उम्मीदवारों और जिला कांग्रेस समितियों के साथ चर्चा करने के बाद, इस हार की समीक्षा करेंगे। इसके नतीजे हाईकमान को भेजे जाएंगे। ” कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने भी राजद के प्रदर्शन की प्रशंसा की। तारिक के बयान का समर्थन करते हुए पुनिया ने कहा, कांग्रेस को समीक्षा करने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button