LIVE TVMain Slideखबर 50देश

देश के उत्तरी राज्यों में ठंड ने दी दस्तक नवंबर में 10 डिग्री के नीचे गिरने के आसार

नवंबर की शुरूआत के साथ ही देश के उत्तरी राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है. फिलहाल नवंबर में पहली बार न्यूनतम पारा 12 डिग्री के ऊपर आया है. इसके साथ ही अब आने वाले दो दिनों में तापमान के ऊपर जाने की संभावना है. जिसके बाद 17 नवबर के बाद एक बार फिर से ठंड की दस्तक देश में देखने को मिलेगी. जिसके कारण देश में अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंच सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री के ऊपर देखा गया, जो सामान्य तापमान से एक डिग्री ज्यादा मापा गया था. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान नंवबर में पहली बार 12 डिग्री के पार पहुंचा. शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री मापा गया था. जिससे पहले अभीतक नवंबर में न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री के आस पास बना हुआ था. संभावना जताई जा रही है कि 18 नवंबर तक तापमान 10 डिग्री के नीचे आ सकता है.

The Cold Winter Will Knock With Diwali - दिवाली के साथ दस्तक देगी कड़ाके की  सर्दी, तेजी से गिर रहा है पारा - Amar Ujala Hindi News Live

मौसम विभाग ने तटीय कर्नाटक, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में छिटपुट हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं उत्तर में जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी के साथ हल्की बारिश के आसार हैं. हिमाचल प्रदेश में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. पश्चिमी हिमालय के अधिकांश हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां धीरे-धीरे बढ़ेंगी.

तेजी से गिर रहा पारा, दिवाली के बाद पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड |  BharatKhabar.Com

प्रदूषण की बात करें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में सुबह से धुंध छाई हुई है. धौला कुआँ और मोती बाग के पास सुबह के समय हवा में धूल के कणों की अधिकता के कारण लोगों को सांस लेने के तकलीफ और आंखों में जलन की समस्या से जूझना पड़ा. वहीं दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति ने बताया कि दिल्ली के IGI एयरपोर्ट क्षेत्र में 328 AQI और आरके पुरम में 354 AQI मापा गया. दोनों ही ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आते हैं.

Related Articles

Back to top button