LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पद से दिया इस्तीफा साथ ही राज्यपाल से मुलाकात की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. साथ ही उन्होंने राज्यपाल से मौजूदा विधानसभा को भंग करने की सिफारिश भी की है. बिहार चुनाव में नीतीश की अगुवाई वाली एनडीए को जीत मिली है.

नीतीश कुमार के इस्तीफा देने और राज्यपाल से विधानसभा भंग करने की सिफारिश के साथ ही बिहार में अब नए सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और उन्होंने एनडीए की नई सरकार के गठन होने तक नीतीश कुमार से केयरटेकर मुख्यमंत्री के रूप में काम जारी रखने को कहा है.

नीतीश ने CM पद से दिया इस्तीफा, दो दिन बाद हो सकता है नए मुख्यमंत्री के नाम  का ऐलान - Nitish kumar meets Governor Phagu Chauhan tenders resignation  recommends dissolution of assembly -

अब दिवाली के बाद 15 नवंबर यानी रविवार को एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होगी, जिसमें एनडीए के नेता का चुनाव किया जाएगा. माना जा रहा है कि इस बैठक में ही नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान भी हो सकता है.

रविवार दोपहर 12:30 बजे एनडीए विधायक दलों की बैठक होगी, जिसमें सरकार बनाने को लेकर सभी निर्णय लिए जाएंगे. विधायकों की बैठक में औपचारिक रूप से नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना जाएगा.

नीतीश कुमार आज शाम को पहुंचेंगे राजभवन, राज्यपाल को सौंपेंगे इस्तीफा Nitish  Kumar will reach the Raj Bhavan today, will resign from the Governor - News  Nation

इस बीच, आज शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में दो नवनिर्वाचित विधायक नहीं पहुंचे, जिसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है कि क्या कांग्रेस के कुछ विधायक एनडीए के संपर्क में हैं? कांग्रेस के जो दो विधायक आज विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए उनमें मनिहारी से विधायक मनोहर प्रसाद सिंह और अररिया से विधायक आबिद उर रहमान शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button