Main Slideदेशबड़ी खबर

देश विदेश में दिवाली की धूम, राजनेताओं ने दी शुभकामनाएं :-

पूरे देश में आज दिवाली का त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लोगों से घरों के अंदर ही दिवाली का पर्व अपने परिवार के साथ मनाने की अपील की जा रही है। शुक्रवार को अयोध्या में दीपोत्सव में जहां साढ़े पांच लाख दीयों की रोशनी से रामनगरी जगमगाती दिखाई दी, वहीं शनिवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कई बड़े नेताओं ने देशवासियों को दिवाली की ढेर सारी शुभकामनाएं दीं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा, दिवाली स्‍वच्‍छता का भी उत्‍सव है इसलिए हम प्रदूषण से मुक्‍त, पर्यावरण के अनुकूल और स्‍वच्‍छ दिवाली मनाकर प्रकृति का भी सम्‍मान करें. उन्होंने कहा, यह पर्व हमें मानवता की सेवा की ओर अग्रसर होने के लिए प्रेरित करता है। आइए संकल्‍प करें कि जिस प्रकार एक जलता हुआ दीपक अनेक दीपकों को प्रज्‍ज्‍वलित कर सकता है, उसी प्रकार से हम समाज के निर्धन, बेसहारा और जरूरतमंद लोगों के जीवन में खुशियां बांटते हुए आशा एवं समृद्धि का दीप बनें।

pm modi diwali wishes, प्रधानमंत्री मोदी ने प्रकाश पर्व पर ट्वीट करके दी  देशवासियों को बधाई.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा, दिवाली के शुभ अवसर पर मैं सभी देशवासियों और विदेश में बसे सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। मेरी कामना है कि खुशियों और प्रकाश का यह महापर्व, देश के हर घर में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करे।

दीवाली के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों और विदेश में बसे सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। मेरी कामना है कि खुशियों और प्रकाश का यह महापर्व, देश के हर घर में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करे।दिवाली के इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने लिखा, सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं. सभी को दिवाली की शुभकामनाएं। यह त्योहार सभी को प्रसन्नता दे. सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें।

सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं।

Wishing everyone a Happy Diwali! May this festival further brightness and happiness. May everyone be prosperous and healthy.देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, दीपावली का यह पवित्र पर्व सभी देशवासियों के जीवन में सुख और समृद्धि लाए, सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं। दीपोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं।

दीपावली का यह पवित्र पर्व सभी देशवासियों के जीवन में सुख और समृद्धि लाए, सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।

दीपोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं। Amit Shah (@AmitShah) November 14, 2020

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी दीपावली के शुभ अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है. राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, दीपावली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व आप सभी के जीवन में आनंद, उल्लास, समृद्धि एवं उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए यही मंगलकामना है। आपकी दीपावली शुभ एवं मंगलमय हो।

दीपावली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। यह पर्व आप सभी के जीवन में आनंद, उल्लास, समृद्धि एवं उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए यही मंगलकामना है। आपकी दीपावली शुभ एवं मंगलमय हो। #HappyDiwali

— Rajnath Singh (@rajnathsingh) November 14, 2020

न केवल देश पर विदेश से भी दिवाली की शुभकामनाओं की बौछार आ गईब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और राजकुमार चार्ल्स ने शनिवार को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोग कोरोना वायरस महामारी से उसी प्रकार निजात पाएंगे जिस तरह अंधकार पर प्रकाश की विजय हुई थी।जॉनसन ने कहा, ‘इस साल दिवाली का विशेष महत्व है क्योंकि जिस प्रकार भगवान राम रावण को पराजित कर अपनी पत्नी सीता को वापस घर लाए थे और बुराई पर अच्छाई की जीत हुई थी, उसी प्रकार मुझे विश्वास है कि हम कोविड-19 महामारी पर भी विजय पाएंगे।’

राजकुमार चार्ल्स ने एक वीडियो जारी करते हुए लोगों की सेवा करने के लिए ब्रिटेन में रहने वाले हिंदू, सिख और जैन समुदाय के लोगों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस साल दिवाली उनके 72वें जन्मदिवस के दिन मनाई जा रही है। चार्ल्स ने कहा, ‘प्रकाश का यह पर्व एक साथ आकर मिठाइयां बांटने और उपहार देने का अवसर है। दुख इस बात का है कि इस साल जन स्वास्थ्य संकट के कारण बहुत से लोग एक दूसरे से नहीं मिल सकते। मैं समझ सकता हूं कि यह कितना निराशाजनक है। कठिनाई के इस समय में मुझे उम्मीद है कि आपको दिवाली के संदेश से ताकत मिलेगी। यह पर्व बुराई पर अच्छाई, निराशा पर आशा और अंधकार पर प्रकाश की विजय का प्रतीक है।

Related Articles

Back to top button