Main Slideदेशबड़ी खबर

फूल-विद्युत सज्जा से सजे इंदौर के महालक्ष्मी मंदिरों में उमड़े श्रध्दालु :-

सुख-समृध्दि दायिनी देवी महालक्ष्मी के पूजन पर्व दीपावली पर शनिवार को शहर के महालक्ष्मी मंदिरों में दर्शन-पूजन के लिए भक्तों की लंबी कतार लगी। इस खास मौके पर माता का स्वर्ण आभूषण के साथ मनोहारी श्रृंगार किया गया। विभिन्न प्रकार के मेवे-मिष्ठान का भोग भी लगा। कहीं माता को जरी-गोटे के तो कहीं फूल बंगले में विराजित किया गया। फूल-विद्युत सज्जा से सजे महालक्ष्मी मंदिर में श्रद्धालु दर्शन के लिए सुबह से ही उमड़ पड़े।

Diwali 2020 Date and Time: All about the Significance of Deepawali, Laxmi  Pujan and its Muhurat - See Latest

शहर के पश्चिम क्षेत्र स्थित उषा नगर स्थित महालक्ष्मी मंदिर में अण्णा महाराज और महामंडलेश्वर दादू महाराज के सानिध्य में महापूजा और आरती की गई। इस दौरान माता के श्रृंगारित स्वरूप के दर्शन के लिए भक्तों का मेला लगा हुआ था। 250 साल पुराना राजवाड़ा स्थित प्राचीन मंदिर में महालक्ष्मी को महा नेवैद्य लगाया गया। माता का आकर्षक श्रृंगार देखते ही बन रहा था। यहां माता के दर्शन के लिए शहरवासी जुटे हुए थे। मास्क पहनने पर ही भक्तों को मंदिर में प्रवेश मिल रहा था। पूर्वी क्षेत्र के महालक्ष्मी नगर स्थित मंदिर में माता का पूजन कर आरती की गई। यहां दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ था। मंदिर पर आकर्षत विद्युत सज्जा की गई थी। खजराना स्थित महालक्ष्मी मंदिर में सुबह अभिषेक व पूजन के बाद विशेष श्र्ाृंगार किया गया। मां की आरती हुई और 21 तरह की मिठाइयों का भोग लगाया गया। विद्युत के साथ दीप सज्जा भी हुई।

गीता भवन परिसर स्थित महालक्ष्मी मंदिर में भी पूजन एवं आरती हुई। गीता भवन ट्रस्ट के अध्यक्ष गोपालदास मित्तल व संयोजक रामविलास राठी ने बताया कि सभी देवालयों पर आकर्षक विद्युत व पुष्पसज्जा गई।

Related Articles

Back to top button